अमेरिका : बोस्टन में संदिग्ध गैस धमाके से कई लोग प्रभावित

Posted by

अमरीका के मैसाचुसेट्स राज्य के बोस्टन नगर के तीन निकटवर्ती क्षेत्रों में सिलसिलेवार कई धमाके हुए हैं।

अमेरिका के बोस्टन में गैस पाइप लाइन में दर्जनों संदिग्ध धमाकों के बाद तीन बड़ी बस्तियों को खाली कराने का आदेश दे दिया गया है।

अमेरिका के बोस्टन शहर के पास की तीन बस्तियों में गैस पाइप लाइन में कई धमाकों के बाद वहां पर बड़ी तादाद में लोगों को हटाया जा रहा है। अमेरिका के उत्तरी बोस्टन शहर के निकट गैस पाइप लाइन में दर्जनों धमाकों के बाद से बड़ी तादाद में वहां से लोगों को निकाला जा रहा है। पुलिस ने कहा कि इस घटना में कम से कम छह लोग घायल हुए हैं।

मैस्सचुसेट्स स्टेट पुलिस ने बताया कि करीब 70 जगह आगजनी और धमाकों के बाद ईस्ट कोस्ट टाउन्स ऑफ लारेंस, एंडोवर और नॉर्थ एंडोवर में गैस की गंध आ रही है। उन्होंने बताया कि गैस लाइन पर प्रेशर को कम किया जा रहा है, हालांकि इसमें अभी कुछ समय लग जाएगा। पुलिस ने बताया कि जहां से भी गैस की गंध आ रही है वहां के आसपास के लोगों को हटाया जा रहा है। इस घटना के कारण के बारे में इतनी जल्दी कुछ भी कहना क़यासबाज़ी होगी। पुलिस के अनुसार जब स्थिति सामान्य होगी तब संयुक्त जांच की जाएगी।

पुलिस ने यह भी बताया कि अथॉरिटिज की तरफ से हजारों मीटर तक बिजली काट दी गई है। गुरुवार को कंपनी की तरफ से यह कहा गया था कि वह राज्यभर में नेचुरल गैस लाइन को अपग्रेड करने जा रही है।

लॉरेंस के मेयर की तरफ से यह कहा गया था कि जो भी लोग उनके शहर के दक्षिणी हिस्से में रह रहे हैं वह पावर शटडाउन की योजना को देखते हुए अपने घरों को छोड़ दें। लॉरेंस जनरल हॉस्पीटल में उन छह लोगों का इलाज किया जा रहा है जो गैस विस्फोट के चलते घायल हुए हैं। इनमें से दो की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।