अफ़्ग़ानिस्तान के राशिद ख़ान ने बनाया सबसे तेज़ 100 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

Posted by

अफगानिस्तान के स्टार युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने 19 साल की उम्र में इतिहास रचा। इसके साथ ही वह सबसे कम उम्र में 100 वन-डे विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

गौरतलब है कि आईसीसी क्वालीफायर के फाइनल मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शे होप का विकेट लेते ही राशिद खान ने अपने नाम एक अलग कीर्तिमान स्थापित किया है।

राशिद खान वन-डे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने महज 44 मैचों में 100 विकेटों की सेंचुरी लगाया है।

इस मामले में राशिद खान ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने 52 मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए थे, लेकिन राशिद खान ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

बता दें कि राशिद खान दुनिया के नंबर-1 टी-20 और दुनिया के दूसरे नंबर के वन-डे गेंदबाज हैं। उनके नाम सबसे कम उम्र में नंबर-1 गेंदबाज बनने का रिकॉर्ड दर्ज है। राशिद खान ने महज 19 साल की उम्र में 100 वन-डे विकेट अपने नाम किए हैं।अफ़्ग़ानिस्तान के इस खिलाडी ने अपने हुनर से पुरे विश्व मापने देश और अपनी टीम का नाम ऊँचा किया है, जो देश दशकों से युद्धग्रस्त है वहां ऐसा कारनामा करने वाला खिलाडी जब सामने निकल कर आता है तो दुनियां की आँखें चौंधिया जाती हैं| राशिद खान बने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे युवा क्रिकेट कप्तान भी हैं

Muslim Youth Club

@MYC_Chorma
अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर #राशिद_खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर के फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है!

Happy Samal

@Samal_Happy
राशिद का वर्ल्ड रिकॉर्ड, वनडे में पूरे किए सबसे तेज 100 विकेट: अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर के फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड…

Duniya Today

@duniyatoday
राशिद खान ने ध्वस्त किया सबसे तेज 100 विकेट का रिकॉर्ड, अब वकार युनुस और सकलैन मुश्ताक के इस रिकॉर्ड पर नजर