इज़राइल का खेल ख़त्म हुआ

Posted by

Sikander Kaymkhani
=================

एक यहूदी का दावा

ईज़राइल का खेल खत्म हुआ, बाइबिल में लिखी गई भविष्यवाणी होने वाली है पूरी

इज़राइल का खेल खत्म हुआ, बाइबिल में लिखी गई भविष्यवाणी होने वाली है पूरी
बीते कुछ समय से जिस तरह के हालत सीरिया में बने हुए हैं, उससे कमोबेश हम सभी वाकिफ ही हैं। वहां के लोग सालों से यह दंश झेल रहे हैं और पूरी दुनिया ने उनकी परेशानियों के सामने अपनी आँखें बंद कर रखी हैं। इस बीच लोगों को ऊपर वाले से उम्मीद हैं कि वह जल्द से जल्द वहां की परेशानी ख़त्म करेगा। सीरिया के हालात में अब तक कोई तब्दीली नही आई हैं। सीरिया पर बढ़ते इजराइल और ईरान के संघर्ष को लेकर एक प्रसिद्ध लेखक ने एक भविष्यवाणी की जिसमें उन्होंने बताया कि, बाइबिल के मुताबिक दुनिया के अंत की भविष्यवाणी सच हो सकती है। रब्बी पिंचस विंस्टन जो एक प्रसिद्ध लेखक भी है।

ये आपदा और खास कर राजनीति या अर्थशास्त्र की भविष्यवाणी करते हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि गाजा पट्टी में नवीनीकृत संघर्ष या सीरिया पर इज़राइल और ईरान के बीच चल रहे तनाव अगले प्रमुख संघर्ष को ट्रिगर कर सकते हैं, और ये दुनिया का अंत भी हो सकता हैं। उन्होंने इज़राइल को आगाह करते हुए कहा बाइबिल में की गई भविष्यवाणी के (युद्ध) लिए तैयार होना चाहिए जो “किसी भी समय बिना किसी चे तावनी आ सकता है। आपको बता दें कि रब्बी पिंचस विंस्टन पिछले दो दशकों से “द एंड ऑफ़ डेज़” के साथ बड़े पैमाने पर काम किया है।

उन्होंने हिब्रू बाइबिल से गोग (याजूज) और मगोग (माजूज) के युद्ध की भविष्यवाणी का संदर्भ दिया जो मसीहा द्वारा पराजित होंगे। विंस्टन ने बताया, इतिहास को जानने वाले कोई भी हो उन्हें पता होगा कि इजराइल और फलिस्तीन दुनिया के लिए किस किस्म का मामला है। उन्होंने बताया कि प्रथम विश्व युद्ध आर्कड्यूक फर्डिनेंड के दुनिया से चाले जाने से बंद कर दिया गया था। गाजा में 2014 युद्ध तीन युवा लड़कों की हत्या से बंद कर दिया गया था। गोग और मगोग के युद्ध के लिए भी यही सच है।