उसने स्कर्ट उठाकर पेट दिखाने को कहा : पायल रोहतगी

Posted by

Sagar PaRvez
===============
उसने स्कर्ट उठाकर पेट दिखाने को कहा’, पायल रोहतगी ने लगाए निर्देशक पर गंभीर आरोप

मुंबई : देश में चल रहे #MeToo कैंपेन में अभी तक सबसे ज्यादा नाम फिल्म इंडस्ट्री से सामने आए हैं। बड़े-बड़े डायरेक्टर्स के बाद अब निर्देशक दिबाकर बनर्जी का नाम भी इसमें सामने आया है। ‘खोसला का घोसला’ और ‘लव सेक्स और धोखा’ जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी पर एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। पायल ने बताया कि दिबाकर ने उनका कुछ सालों पहले यौन उत्पीड़न किया था, और जब पायल ने इसके लिए मना कर दिया तो उन्हें काम मिलना बंद हो गया।

 

ऑडिशन में दिबाकर ने की थी ये डिमांड
एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पायल ने बताया कि 2011 में एक फिल्म के ऑडिशन के दौरान दिबाकर ने उनका उत्पीड़न किया था। पिंकविला के अनुसार पायल ने बताया कि दिबाकर ने ऑडिशन के नाम पर अपनी स्कर्ट उठाकर उन्हें पेट दिखाने के लिए कहा था। इस घटना को लेकर जब पायल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और दिबाकर के बारे में सबको बताया तो इंडस्ट्री में उन्हें काम मिलना बंद हो गया।

‘वो विलन जैसे नहीं दिखते, लेकिन…’
पायल ने कहा, ‘मैं इरफान और परेश रावल जैसे एक्टर्स के साथ काम कर रही थी, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद किसी ने मुझे ऑडिशन के लिए नहीं बुलाया। मुझे फिल्में मिलना बंद हो गया। इसलिए मुझे टीवी में जाना पड़ा। मैंने स्टेज शो से खुद को जिंदा रखा।’ पायल ने कहा कि दिबाकर ने इसके बाद छह फिल्में बनाई। ‘वो विलन जैसे नहीं दिखते, लेकिन इससे ये बात नहीं छिपती कि वो अपनी खराब शादी का बहाना देकर अपनी चाल चलते थे। मैंने उनके खिलाफ एफआईआर नहीं कि क्योंकि मैं भयभीत थी। #MeToo अभियान के बाद मैं उम्मीद करती हूं कि चीजें बेहतर होंगी।’

क्या दिबाकर को हटाएगा यशराज?
पायल ने फिल्म प्रोडक्शन कंपनी यशराज फिल्म्स से दिबाकर के खिलाफ एक्शन लेने की गुजारिश की है। बता दें कि दिबाकर बनर्जी यशराज की अगली फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ को डायरेक्ट कर रहे हैं, जिसमें अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं। पायल के दिबाकर पर आरोप के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स पायल के सपोर्ट में आ गए हैं। कई यूजर्स ने यशराज से दिबाकर को हटाने के लिए कहा है।