कट्टरपंथी हिन्दुत्वादी संगठन विश्व हिंदु परिषद का ताजमहल पर हमला, गिराने की कोशिश!VIDEO!

Posted by

भारत में कट्टरपंथी हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद ने विश्व विख्यात इमारत ताज महल के पश्चिमी गेट को यह कहते हुए ध्वस्त करने की कोशिश की कि यह गेट एक 400 साल पुराने मंदर के रास्ते में रुकावट है।

एक वीडिया फ़ुटेज में वीएचपी के कार्यकर्ता ताज महल के पश्चिमी गेट को तोड़ते दिखाई दे रहे हैं। वीएचपी के कार्यकर्ता ज़ोरदार नारेबाज़ी कर रहे थे।

पुलिस का कहना है कि मंदिर जाने का एक और रास्ता मौजूद है लेकिन वीएचपी के कार्यकर्ता उससे संतुष्ट नहीं हैं और ताज महल का गेट गिरा देने की कोशिश कर रहे हैं।

वीएचपी के पांच कार्यकर्ताओं के तथा उनके 20 से 25 साथियों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है।

गेट को तोड़ने की कोशिश कर रहे कार्यकर्ताओं को ताज सेफ़्टी पुलिस ने रोका।

वीएचपी के नेता रवी दूबे ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि चूंकि एएसआई ने हिंदू कल्चर की कई निशानियों को हटा दिया अतः वह जवाब में ताज का गेट तोड़ना चाहते हैं।

भारत में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है उससे जुड़े हिंदूवादी संगठन पहले से अधिक बेक़ाबू हो गए हैं और बार बार क़ानून अपने हाथ में लेते हैं। इन संगठनों ने अब तक कई मामलों में लोगों की हत्या भी कर दी जिनमें अधिकतर मुसलमान थे।

कुछ टीकाकार कहते हैं कि भारत में चुनाव होने वाले हैं और भाजपा सरकार के पास जनता के सामने पेश करने और अपना काम दिखाने के लिए कुछ नहीं है अतः उससे जुड़े संगठन जान बूझ कर विवाद पैदा करने और ध्रुवीकरण की कोशिश कर रहे हैं।

=====