कर्नाटक चुनाव : नौजवानों को नई राह दिखाई जाएगी और महिलाओं के सम्मान पर ज़ोर दिया जाएगा, मोदी

Posted by

बंगलूरू। प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी कर्णाटक चुनावों के मद्देनज़र पूरी ताक़त के साथ प्रचार कर रहे हैं यहाँ बीजेपी की कोशिश कांग्रेस के आखिरी किले को फ़तेह करना है| कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के गुलबर्गा में एक रैली को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में कर्नाटक तबाह हुआ है लेकिन अब वह राज्य को बर्बाद नहीं होने देंगे। नौजवानों को नई राह दिखाई जाएगी और महिलाओं के सम्मान पर जोर दिया जाएगा।

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 70 सालों में देश का इतिहास कुचला गया। कांग्रेस शहीदों और वीरों का अपमान करती रही है और इसका उदाहरण जनरल थिमैया थे। नेहरू के अपमान करने के बाद जनरल थिमैया ने इस्तीफा दे दिया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वंदे मातरम का अपमान करते हैं। कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती है। उसने हमसे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे। कांग्रेस ने वर्तमान सेना प्रमुख को गुंडा कहा। पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के जो लोग दिल्ली में कैंडल मार्च निकाल रहे थे उनकी कैंडिल्स उस वक्त कहां थीं जब एक दलित लड़की को बीदर में प्रताड़ित किया जा रहा था।

पीएम ने कहा कि पिछले चुनावों के दौरान कांग्रेस ने वादा किया था कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे को सीएम बनाएगी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। कांग्रेस ने दलितों को भ्रमित किया। कांग्रेस इसी तरह से राजनीति करती है। आपको बता दें कि राज्य में 12 मई को 224 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है और 15 मई को नतीजे घोषित होंगे। राज्य में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है और सिद्धारमैया यहां के मुख्यमंत्री हैं।

वहीं कर्नाटक के बेल्लारी में भी पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आखिरी किला ध्वस्त होना तय है। कांग्रेस ने राजनीतिक लाभ के लिए बेल्लारी को बदनाम किया। बेल्लारी के बारे में इस तरह प्रचार किया जा रहा है जैसे यहां चोर रहते हों। कांग्रेस यहां के लोगों की ईमानदारी का अपमान कर रही है। कांग्रेस के मंत्री अपना खजाना भर रहे हैं।

======

ANI

Verified account

@ANI
Cong govt in #Karnataka is in ‘sleep mode.’ They didn’t spend funds Centre allocated for development of state. We wanted OBC Commission to get Constitutional status but they didn’t let it happen. They do vote-bank politics. They divide people on basis of caste: PM Modi in Ballari

ANI

Verified account

@ANI
When we had got the opportunity to serve people of Karnataka earlier, so many development initiatives were undertaken. But sadly, Congress couldn’t even ensure proper water supply despite the state being rich in water resources: PM Narendra Modi in Ballari #KarnatakaElections2018

========