कर्नाटक : BSP के इकलौते मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा

Posted by

कर्नाटक जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार में बीएसपी के एक मात्र मंत्री एन महेश ने बृहस्पतिवार को व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से क कीइस्तीफा दे दिया, लेकिन कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन को उनका समर्थन जारी रहेगा.

लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत बनाने के लिए दिया इस्तीफा

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री रहे महेश ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र कोल्लेगल पर अधिक ध्यान देने और लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से अपना पद छोड़ा है.
गठबंधन सरकार को बीएसपी का समर्थन जारी रहेगा : एन महेश

उन्होंने कहा, ”मेरे निर्वाचन क्षेत्र में मेरे खिलाफ अभियान चल रहा था कि मैंने बेंगलूरू में डेरा डाल लिया है और कोल्लेगल पर ध्यान नहीं दे रहा हूं.” महेश ने कहा कि इसके अलावा लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के आधार को मजबूत करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार को उनका समर्थन जारी रहेगा और तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में वह जनता दल (एस) के लिए प्रचार करेंगे.

महेश ने कहा, ”सरकार में किसी के भी खिलाफ मेरे मन में कोई रोष नहीं है.” उन्होंने कहा, ”मंत्री के रूप में मैंने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किए और समूचे राज्य का दौरा किया. यह इस्तीफा पूरी तरह व्यक्तिगत कारणों से है.

महेश ने यह फैसला मायावती के उस फैसले के बाद किया, जिसके तहत उन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठजोड़ से इनकार कर दिया था.