कांग्रेस के पोल खोलने के बाद बैकफुट पर आए चुनाव आयोग ने किया भाजपा सांसद की एसपी बेटी का ट्रांसफ़र

Posted by

Sagar PaRvez
================

भोपाल : राजगढ़ की पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद का तबादला पुलिस मुख्यालय में किया गया है। कांग्रेस ने सिमाला की भाजपा के पक्ष में काम करने की पोल खोलते हुए इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी, जिसके बाद उनका ट्रांसफर किया गया है। सिमाला भारतीय जनता पार्टी के भिंड से सांसद भगीरथ प्रसाद की बेटी हैं। उन्होंने शिवराज सिंह चौहान की जनयात्रा की तस्वीर अपने ट्विटर पर शेयर की थी।

फोटो पर कांग्रेस पहुंची थी चुनाव आयोग
सिमाला प्रसाद के एसपी होते हुए मुख्यमंत्री की जनयात्रा की तस्वीर ट्विटर पर शेयर करने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकात की थी। उन पर कांग्रेस ने भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का खुलासा किया था। जिसके बाद उनका ट्रांसफर हुआ है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने खुलासा किया था कि सिमाला प्रसाद एसपी जैसे सरकारी पद पर रहते हुए मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्रचार कर रही हैं।


एसपी के पिता भाजपा से सांसद
मध्य प्रदेश कैडर की महिला आईपीएस अफसर सिमाला प्रसाद के पिता भाजपा से सांसद हैं। ऐसे में कई दफा उनको लेकर भाजपा भक्त होने के सवाल उठते रहे हैं। हालांकि शिवराज की जनयात्रा की तस्वीर सिमाला ने बाद में अपने ट्विटर से हटा ली थी जो साबित कर चुका था के भाजपा के दिशा निर्देश पर चल रही

आचार संहिता लागू होने के बाद मध्य प्रदेश में तबादले

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद निर्वाचन आयोग की ओर से कई अफसरों के तबादले किए गए हैं। राजगढ़ की पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद को पुलिस मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर भेजा गया है। सिमाला के स्थान पर प्रशांत खरे को राजगढ़ एसपी बनाया गया है। राज्य में आचार संहिता लागू होने के बाद यह पहला बड़ा बदलाव है।