कैसी होती हैं थाईलैंड के रेड लाइट एरिया की नाइटलाइफ़, जानिये

Posted by

थाईलैंड का पटाया शहर एक ऐसा शहर है, जिसे रेड लाइट एरिया घोषित किया गया है. विदेशियों और स्थानीय नागरिकों के लिए ये जगह आकर्षण का केंद्र है क्योंकि यहां की नाइटलाइफ़ यहां आने वाले हर व्यक्ति को आकर्षित करती है. पटाया को एक केयरफ्री पार्टी शहर के रूप में जाना जाता है. यहां की नाइटलाइफ़ दुनियाभर में अपने ग्लैमर के लिए मशहूर है. कुछ टाइम पहले थाई पर्यटन मंत्रालय के अधिकारियों ने पटाया के रेड लाइट एरिया के सभी वेश्यालयों को हमेशा के लिए बंद करने और इस जगह को एक परिवार सहित यहां घूमने आने वाले लोगों के अनुकूल बनाने का वादा किया है. लेकिन क्या ये इतना आसान होगा?

हर साल 1 लाख से भी ज़्यादा लोग दुनिया भर से इस रेड लाइट एरिया को देखने और यहां की नाइटलाइफ़ को एन्जॉय करने आते हैं. यहां आने वाले पर्यटकों के कारण यहां की आर्थिक स्थिति में भी मदद होती है. वहीं यहां की लगभग 20 प्रतिशत आबादी इस रेड लाइट एरिया में काम करके अपने गुज़र-बसर करती है. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि थाईलैंड के पटाया शहर के वेश्यालयों को बंद नहीं किया जा सकता है.

खैर, आज हम आपके लिए पटाया के रेड लाइट एरिया के ग्लैमर और नाइटलाइफ़ की कुछ फ़ोटोज़ लेकर आये हैं. भले ही आप वहां गए न हों, लेकिन इन फ़ोटोज़ के माध्यम से आप अंदाज़ा तो लगा ही सकते हैं कि इस जगह में रात का मंज़र कितना सुहाना होता होगा.