गौआतँकियों देखो, राजधानी दिल्ली में 2 दिनों में 36 गायों की मौत

Posted by

भारत में हाल के वर्षों में गाय माता के नाम पर अनेक हमले गौआतँकियों दुवारा लोगों पर किये गए हैं जिनमे अबतक सैंकड़ों लोग ज़ख़्मी हुए हैं या हताहत हुए हैं, पिछले चार सालों में अचानक ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हुई है, गाय को माता मानने वाले एक वर्ग में कुछ लोग हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए निर्दोष लोगों की हत्या कर देते हैं, यह लोग संघ और बीजेपी से जुड़े हुए हैं|

राजधानी दिल्ली में लोग बारिश से परेशान हो ही रहे थे कि एक और घटना चौकाने वाली हुई है। दिल्ली के छावला में 2 दिनों में 36 गायों की मौत हो गई। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी है। मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच कर रही है। गायों की मौत कैसे हुई है इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है।

ANI

@ANI
36 cows have died in the last 2 days in a Gaushala in Delhi’s Chhawla area. Team of doctors & Police are present on the spot.

स्थानीय लोगों को कहना कि प्रशासन की तरफ से गौशाला को अनदेखा किया जा रहा था, बरिश के मौसम में इन गायों के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। लगातार बारिश के बाद कारण यहां के हालात खराब हो गई थे, जिससे इन गायों की मौत हो गई।

 

ऐसा बताया जा रहा है कि गौशाला में गायों को खिलाया जाने वाला चारा जहरीला है। वहां काम करने वाले कई कर्मचारियों से पूछताछ हो रही है। पशु चिकित्सों ने बताया कि बरसात के मौसम में कई कुछ हरे चारे विषाक्त हो जाते हैं।