#घटते रोज़गार बदते अपराध…स्मार्ट स्टूडेंट्स को डार्क रूम में भेजा जाता था

Posted by

Sagar PaRvez
=============
#घटते रोज़गार बदते अपराध… ट्यूशन जॉब के बहाने बुलाकर स्मार्ट स्टूडेंट्स को डार्क रूम में भेजा जाता था

यूपी में एक बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक ऑन लाइन जॉब एंजेसी पर आरोप है कि वो ट्यूशन के नाम पर इंजीनियरों को हायर कर उनसे स्कॉर्ट सर्विस (देह व्यापार) करवा रही थी। इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस अलग-अलग लड़कों की ओर से चार शिकायतें मिलीं कि उनको ट्यूशन के नाम पर हायर कर उनसे इस तरह का काम करवाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस की शिकायत में कहा गया है कि जॉब एजेंसी उनको होम ट्यूशन के नाम पर हायर की थी। ये चारों शिकायतें इंजीनियरिंग के छात्रों की ओर से मिली है जो कि प्राइवेट कॉलेज से और अगल-अलग शहरों से आते हैं।

इंटरनेट पर मिली थी जॉब प्रोवाइडिंग कंपनी की जानकारी
साइबर सेल के इनचार्ज अभय मिश्रा ने बताया है कि पिछले दो दिन में इस तरह की चार शिकायतें मिली है। अभय मिश्रा ने कहा कि इन सभी को एक प्राइवेट कंपनी ने हायर किया था। अभय मिश्रा ने बताया है कि दरअसल इंजीनियरिंग के छात्र इंटरनेट पर बैठक जॉब सर्च कर रहे थे। उसी दौरान उनको होम ट्यूशन कराने वाली इस कंपनी का प्रोफाइल दिखा। जहां इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए होम ट्यूशन की बात लिखी गई थी। इसके बाद छात्रों ने सोचा क्यों न पढ़ाई के साथ-साथ होम ट्यूशन के जरिए थोड़े बहुत पैसे कमाकर परेशानी दूर की जाए। फिर उन्होंने प्रोफाइल में जाकर कंपनी का कॉनटेक्ट नंबर और बाकी जानकारी हासिल की।

कंपनी ने टेलीफोन पर लिया इंटरव्यू
पुलिस के अनुसार जॉब प्रोवाइडिंग कंपनी की ओर से इन छात्रों का फोन पर इंटरव्यू लिया गया। जिसमें इंजीनियरिंग से जुड़े कुछ सवाल-जवाब किए गए। इसके बाद इन चारों से 10 हजार रुपए रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर लिया गया। साथ में उनके बैंक डिटेल्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर संबंधित जानकारी भी मांगी गई। इसके बाद छात्रों के पास अलग-अलग नंबर से फोन आता है और उनको सिक्योरिटी मनी के रूप में 20 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा गया। इसके बाद एक ने पश्चिम बंगाल से कंपनी के अकाउंट में पैसे भी जमा करा दिए। इसके बाद उस छात्र को ट्यूशन टॉस्क के लिए बुलाया गया।

होम ट्यूशन के नाम पर बॉडी मसाज
पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र को होम ट्यूशन के लिए कंपनी की ओर से एक पता मिला जो कि एक होटल का था। इंजीनियरिंग का छात्र हाथ में नोटबुक और पेन लेकर जैसे ही होटल के कमरे में पहुंचा वहां एक महिला मिली। कमरे में धुंधली लाइट जल रही थी। महिला की आवाज सुनकर छात्र को लगा की सब कुछ ठीक नहीं है और वो सही जगह नहीं आया है। इसके बाद थोड़ी ही देर बार एक महिला आती है और एक दूसरे रूम में लेकर चली जाती है। कमरे में डार्क लाइट जल रही थी और वहां पहुंचते ही मुझे बेड पर बैठी महिलाओं का बॉडी मसाज करने के लिए कहा गया। पुलिस ने कहा है कि बाकी शिकायतें भी इसी से मिलती जुलती हैं।