चेतावनी : अगले तीन दिन उत्तर-पूर्वी राज्यों में आंधी-तूफ़ान का बड़ा ख़तरा, रखें ख़्याल!

Posted by

वैसे तो देश ही खतरे में है, यहाँ मौसम विभाग ने एक बार फिर से चेतावनी जारी की है, भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी तूफान की संभावना जताई है। मौसम विभाग की डॉक्टर के सथीदेवी ने बताया कि उत्तर-पूर्वी राज्यों में अगले तीन दिनों में भारी तूफान आ सकता है।

उन्होंने बताया कि ‘आने वाले तीन दिनों में उत्तर-पूर्वी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर पश्चिम के कुछ हिस्सों में तूफान, तेज हवाएं और बारिश आने की संभावना है। इसके साथ ही राजस्थान में धूल भरी आंधी आएगी।

ANI

@ANI
There is a probability of thunderstorm, strong winds & hailstorms in J&K, Himachal Pradesh, Punjab, Haryana, UP, Rajasthan, Delhi and parts of North West India for three days. Dust storm in Rajasthan is also possible: Dr K Sathidevi, India Meteorological Department

आपको बता दें कि बुधवार रात और गुरुवार की सुबह दिल्ली एनसीआर और आस पास के इलाकों में भी तेज आंधी तूफान आ गया था। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान धूलभरी आंधी का साथ बूंदाबांदी भी हुई थी।

बता दें कि नींद की आगोश में सो रहे दिल्ली-एनसीआर के लोग उस वक्त चौंक गए जब पूरे क्षेत्र में आधी रात के बाद आयी आंधी से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। देर रात आई आंधी तूफान और उसके बाद हल्की बारिश से जगह-जगह पर कई पेड़ गिर गए। हालांकि अभी तक इस वजह से किसी तरह के जान माल के नुकसान होने की खबर अब तक नहीं मिली है।

मगर पेड़ों के गिरने की वजह से जगह-जगह पर आज सुबह लंबा जाम लगा रहा। वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि हल्की बारिश या बूंदाबांदी आज भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, जींद, रोहतक, नोएडा, सोनीपत में बारिश हो सकती है।