चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी फ़ाइनल में भारत की टक्कर रविवार को पाकिस्तान से होगी

Posted by

गत चैंपियन भारत ने शनिवार को एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान की टीम को 3-2 से हराकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। यह जापान पर भारत की लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले ग्रुप दौर में भारत ने जापान को एकतरफा 9-0 से रौंदा था।

फाइनल में भारत की टक्कर चिर-प्रतिद्वंद्वी रविवार को पाकिस्तान से होगी जिसने अन्य सेमीफाइनल में मलयेशिया को शूटआउट में 3-1 से पराजित किया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 4-4 से बराबरी पर थीं।

सेमीफाइनल में जापान के खिलाफ दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम को गुरजंट ने 19वें मिनट में रिवर्स हिट से बढ़त दिलाई थी, लेकिन तीन मिनट बाद जापान के वाकुरी ने पेनाल्टी कॉर्नर पर स्कोर 1-1 कर दिया था।

हाफ टाइम के बाद चिंगलेनसाना सिंह ने 44वें मिनट में भारत को फिर 2-1 से आगे कर दिया। हूटर बजने से पांच मिनट पहले दिलप्रीत सिंह ने मैदानी गोल बढ़त को और मजबूत किया लेकिन अगले ही मिनट जेनदाना ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करके अंतिम क्षणों में भारत को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षक पंक्ति ने मुस्तैदी दिखाकर जापान को बराबरी का मौका प्रदान नहीं किया।
लाइव मैच का रोमांच

फुलटाइमः स्कोर- भारत 3 : जापान 2

FT. The Indian Men’s Hockey Team ward off a late fight-back from Japan to claim victory in the Semi-Final of the Hero Asian Champions Trophy 2018 on 27th October and set up a clash in the Final against Pakistan.#IndiaKaGame #HeroACT2018 #INDvJPN