#छत्तीसगढ़ चुनाव : पीठासीन अधिकारी वेद प्रकाश मिश्रा के घर से पुलिस ने दबिश देकर बरामद कीं दो #EVM

Posted by

कोरिया।छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान वाले दिन यानी 20 नवंबर को एक पीठासीन अधिकारी के घर से दो ईवीएम बरामद हुई है. राज्य के कोरिया ज़िले के चिरमिरी डोमनहिल में पीठासीन अधिकारी वेद प्रकाश मिश्रा के घर से सोमवार रात दो ईवीएम ज़ब्त किए जाने की जानकारी मिली है.

दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक पीठासीन अधिकारी ने अपने पास दो ईवीएम मशीन रखी हुई थी. ईवीएम पूरी तरह से सीलबंद है किंतु यह नहीं पता चल पाया है कि आखिर ईवीएम पीठसीन अधिकारी के घर क्यों रखी गई थी.

पीठासीन अधिकारी वेद प्रकाश मिश्रा चिरमिरी डोमनहिल के गोदरी पारा में पदस्थ थे.

चुनाव आयोग ने दोनों ईवीएम को जब्त कर खड़गवां तहसील में रखा है. ऐसा बताया जा रहा है कि पीठासीन अधिकारी मशीनों को जमा करने की बजाय उसे अपने घर ले गए थे.

हरिभूमि की ख़बर के अनुसार, पुलिस को एक कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा शिकायत मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने अधिकारी के घर दबिश देकर दोनों ईवीएम को बरामद कर अपने क़ब्ज़े में ले लिया.

पुलिस ने घटना की जानकारी चुनाव आयोग को दी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने पीठासीन अधिकारी से पूछताछ की तो पता चला कि ये दोनों ईवीएम अतिरिक्त आ गई थीं, जिसे वो घर लेकर आ गए थे. चुनाव आयोग ने अधिकारी ने पूछताछ कर उसे निलंबित कर दिया है.

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जिस बूथ पर वोट डाला, उसी पर ईवीएम ख़राब
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान कई जगहों से ईवीएम के ख़राब होने की ख़बरें भी आईं.

आजतक की ख़बर के अनुसार, कवर्धा विधानसभा सीट पर ईवीएम खराब होने की खबर आई. यहां करीब आधे घंटे तक मतदान रुका रहा. दिलचस्प बात ये है कि जिस पोलिंग बूथ पर ईवीएम में ख़राबी की बात सामने आई वहां पर मुख्यमंत्री रमन सिंह वोट डालते हैं. कवर्धा विधानसभा रमन सिंह का गृहनगर है.

कवर्धा के मतदान केंद्र क्रमांक 232, 236, 239, 242 पर ईवीएम ख़राब हुई थी. कुछ देर की ख़राबी के बाद ईवीएम ठीक हुआ और मतदान फिर शुरू हुआ.

धमतरी में भी ईवीएम ख़राब होने के कारण काफी देर वोटिंग रुकी रही, जबकि सिहावा विधानसभा क्षेत्र में भी कई पोलिंग बूथ पर ईवीएम ख़राब होने की ख़बर आई.

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 72 सीटों पर मंगलवार सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक चला. 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे. छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों से भाजपा की रमन सिंह की सरकार है.

======

छत्तीसगढ़ चुनाव: दूसरा चरण
किसके कितने उम्मीदवार
BJP 72
कांग्रेस 72
JCC 46
निर्दलीय 483

 

 

Er Sourav Mishra

कल तक ईवीएम में गड़बड़ी को भी गलत समझता था पर आज आखो के सामने ईवीएम पकड़ते देखा….

ब्रेकिंग कोरिया — पीठासीन अधिकारी वेद प्रकाश मिश्रा के घर से ईवीएम मशीन जप्त,कांग्रेसीयो की शिकायत पर पुलिस ने दिया पीठासीन अधिकारी के घर मे दविश,चिरमिरी पुलिस कर रही मामले में कार्यवाही,कांग्रेसी कर रहे है गिरफ्तारी की मांग