जब तक मैं जेल में रहूंगा,,,लोग मुझे जानेंगे…..दलित क्रांति की आवाज़ ‘रावण’

Posted by

संजीत कुमार
===============
पूर्ण बहुमत से जीतने वाली उत्तर प्रदेश सरकार एक सामाजिक युवा कार्यकर्ता से इतना भयभीत है कि हाईकोर्ट के फैसले से आगे जाकर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का दुरूपयोग कर रही है।

कौन है चंद्रशेखर रावण ?

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला निवासी युवा अधिवक्ता चंद्रशेखर रावण अपने समाज में शिक्षा के प्रति जन चेतना जगाने के लिए गांव-गांव घूमकर लोगों को शिक्षा के प्रति जागृत करने का अभियान चलाते हैं।

उत्तर प्रदेश में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए योगी सरकार ने सहारनपुर दंगा में मुझ पर 24 झूठे के मुकदमे दर्ज करवाएं। बहुत से मामले शुरुआती जांच में फर्जी पाए गए, जिसे जांच अधिकारी ने खत्म कर दिया। बाकी के बचे 4 मामलों में मुझे उच्च न्यायालय ने राजनीति से प्रेरित आरोप बताते हुए जमानत दे दी। लेकिन जैसे कि पूरे देश में दलित,मुस्लिम,आदिवासी होना एक अपराध हो गया है।उसी अपराध के कारण योगी सरकार ने जातिगत दुर्भावना रखते हुए, मुझे देश के लिए खतरा बताते हुए, आनन फानन में मुझ पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाकर मुझे जेल में बंद कर रखा है। जेल में मुझसे किसी भी व्यक्ति का मिलना मनाही है।
मुझे जेलों में बंद रखना लोगों के बीच में क्रांति पैदा करना है। मैं यूपी में ही दखल रखता था।लेकिन तेरे दमन में मुझे भारत में प्रचारित और प्रसारित कर दिया।
जब तक मैं जेल में रहूंगा।
लोग मुझे जानेंगे……