जयपुर : आईपीएस इंदु कुमार भूषण बर्खास्त

Posted by

Sagar PaRvez
================
जयपुर।अपने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ बार-बार भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले इंदु कुमार भूषण को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) से बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

1989 बैच के आईपीएस अधिकारी भूषण पर मीडिया से बात करते हुए अपने साथियों पर आरोप लगाने का आरोप है। उन्होंने आरोप में अपने साथियों पर गैरकानूनी साधनों के माध्यम से धन जुटाने का आरोप लगाया था। उनपर विवादास्पद बयान देने और सार्वजनिक सभाओं में गैर जिम्मेदाराना हरकतें करने का भी आरोप है।

उन्होंने पुलिस महानिदेशक द्वारा बुलाई गई बैठक में कथित रूप से अपने वरिष्ठ साथियों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। राजस्थान में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक आईपीएस अधिकारी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बर्खास्त किया है। नवंबर 2017 में राजस्थान के आईपीएस अधिकारियों के प्रदर्शन का आंकलन करने के बाद कार्मिक और प्रशिक्षण मंत्रालय ने यह आदेश जारी किया है। 29 मार्च की तारीख वाले आदेश में कहा गया है कि गृह मंत्रालय ने जनहित में भूषण को सेवानिवृत्त करने का फैसला किया है।

Ravish Kumar

@SirRavishKumar
1h1 hour ago
More
दंगों मे तपते आसनसोल मे इंसानियत और सौहार्द्र की ठंडी फुहार की शुरुआत करते हुए ‘हाजी नन्हे खान’ ने अपने इलाके के दंगा प्रभावित 12 हिन्दू दूकानदारों मे प्रत्येक को 10-10 हजार ₹ मदद के तौर पर दिये ताकि वो फिर से अपना व्यापार शुरू कर सकें।

ये है इंसानियत, ये है मेरा हिन्दोस्तान👍