ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प की बग़ावत से अमेरिका में मचा हड़कंप : देखें वीडियो

Posted by

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक बार फिर चर्चा में हैं और इस बार इसकी वजह बनी हैं स्वयं उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और उनकी जैकेट।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प  द्वारा हाल ही में लिए गए एक क्रूर्तापूर्ण फ़ैसले पर जहां पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं वही उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी उनके इस निर्णय के ख़िलाफ़ मैदान में आ गईं हैं।

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक़ गुरुवार को मेलानिया ट्रम्प प्रवासी परिवारों और उनके बच्‍चों की स्थिति देखने टेक्सास पहुंची थीं। इस मौक़े पर उन्‍होंने हरे रंग की एक जैकेट पहन रखी थी जिसपर अंग्रेज़ी भाषा में लिखा था कि “ I REALLY DON’T CARE, DO U?” हिन्दी में इसका अर्थ होता है कि “मुझे वास्तव में कोई परवाह नहीं है, क्या आपको है?”

अमेरिकी मीडिया सूत्रों के अनुसार मेलानिया ट्रम्प ने इस तरह लिखे हुए वाक्य वाली जैकेट पहनकर यह साफ़ कर दिया था कि वह ट्रम्प के फ़ैसले के ख़िलाफ़ हैं और वह उसका विरोध इस अंदाज़ में कर रही हैं। दूसरी ओर पत्नी द्वारा पहनी गई जैकेट पर विवाद बढ़ता देख ट्रम्प को सफ़ाई देने पड़ी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने सफ़ाई देते हुए ट्वीट किया कि मेलानिया की जैकेट पर छपा हुआ वाक्य, फ़ेक न्यूज़ यानी मनगढ़ंत और फर्ज़ी ख़बरों का नतीजा है।

इस बीच विवाद उस समय और बढ़ गया जब ट्रम्प के ट्वीट के कुछ ही घंटों बाद एक बार फिर मेलानिया ट्रम्प वॉशिंगटन एयरबेस के बाहर वही जैकेट पहने नज़र आईं और जब मीडियाकर्मियों ने उनसे इसे लेकर सवाल किए, तो उन्होंने इसपर जवाब देने से इनकार कर दिया।

उल्लेखनीय है कि मेलानिया ट्रम्प और स्वयं ट्रम्प की पार्टी रिपब्लिकन के सांसदों के कड़े विरोध के बाद गुरुवार को डोनल्ड टम्प ने अपने उस फ़ैसले पर रोक लगा दी है जिसमें शरणार्थी बच्चे उनके मां-बाप से अलग किए जा रहे थे। अब ट्रम्प के नए निर्णय के अनुसार बच्चों को उनके मां-बाप के साथ गिरफ़्तार किया जाए।