डरबन की मस्जिद पर आतंकी हमला : देखें वीडियो

Posted by

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता दक्षिण अफ्रीका के डर्बिन नगर में मुसलमानों की मस्जिद पर कायरतापूर्ण हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है।

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता बहराम क़ासेमी ने डरबन की इमाम हुसैन मस्जिद में गुरुवार को हुए हमले की आलोचना करते हुए हमले के ज़िम्मेदारों को तत्काल गिरफ्तार किये जाने की मांग की ।

उन्होंने कहा कि यह हमला , सांप्रदायिकता फैलाने और अशांति पैदा करने के लिए किया गया इस लिए यह ज़रूरी है कि सचेत रहते हुए चरमपंथियों और तकफीरी आतंकवादियों का अंत, हर देश के एजेन्डे में शामिल हो।


याद रहे गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के डरबन नगर में शिया मुसलमानों की एक मस्जिद में दो लोगों ने हमला कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने मस्जिद में आग लगाने की भी कोशिश की।

इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हुए।

एपी की रिपोर्ट के अनुसार यह हमला डरबन के निकट ” वरोलम” कॅालोनी में हुआ।

हमला करने वालों ने चाक़ुओं से हमला किया और नमाज़ियों का गला रेतने की कोशिश की जिसके दौरान एक नमाज़ी की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गये जिनमें से दो की दशा चिंता जनक है।

इस हमले की ज़िम्मेदारी किसी गुट ने स्वीकार नहीं की है किंतु कहा जा रहा है कि हमला करने वाले तीन मिस्री नागरिक थे और उनके पास हथियार भी थे लेकिन हमले के लिए उन्होंने चाक़ुओं का ही इस्तेमाल किया।

=======