#डिजिटल_इंडिया! इस गांव मे चाय का नाम लेना भी है पाप…….

Posted by

Sagar_parvez
=================
उत्तर प्रेदश-आगरा : पूरे विश्व में ताजमहल की वजह प्रसिद्ध है लेकिन क्या दोस्तों आपको पता है आगरा एक और चीज के लिए प्रसिद्ध है, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है। दरअसल, आगरा के पास एक छोटा सा गांव है, जो अपनी एक विशेषता के लिए काफी चर्चाओं में है। दिखने मे तो यह गांव आम गांवों की तरह ही है लेकिन इसकी खास बात यह है कि जहां अन्य गांवों में हर नुक्कड पर चाय की दुकान मिल जाती है।

वहीं इस गांव में देखने को भी चाय की दुकान नहीं मिलेगी। द्स्तों इस गांव का नाम कुआ खेडा है। और इस गांव में दूध को घर से बाहर निकालना पाप समझा जाता है। यहीं एक कारण है जो इस गांव को अन्य आम गांवों से अलग करता है। इन लोगों का मानना है कि अगर किसी को पैसे के बदले दुध दिया जाता है तो गांव में मुसीबत आ जाती है। इसी के चलते लोग यहां पर दूध को नहीं बेचते है।

हालांकि पूरे गांव के सभी घरों मे गाय व भैंस बंधी हुई मिल जाएगी। यह लोग किसी के जरूरत पड़ने पर बिना पैसों के ही दूध दे देते है. लेकिन किसी से दूध के बदले पैसे नहीं लेते है। इसी कारण यहां पर एक भी चाय की दुकान नहीं मिलेगी। गांव की इस परंपरा को देखने के लिए कई सारे लोग देखने भी आते है।

हालांकि गांव के लोग यहां पर आने वाले हर व्यक्ति का दिल से सत्कार करते है। और उनकी मानमनुहार करते है लेकिन चाय का नाम लेते ही उनको गुस्सा आने लगता है।

इस गांव में चाय का नाम लेना गाली देने के समान है।