डिज़िटल इंडिया का डिज़िटल प्रोटेस्ट, 23 अप्रेल को रहेगी Fb आईडी डिएक्टिवेट ।

Posted by

दिल्ली – पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक संदेश लगातार वायरल हो रहा है जिसमे 23 अप्रेल 2018 को पूरा दिन फेसबुक आईडी डिएक्टिवेट रखने की अपील की जा रही है । लगातार सोशल मीडिया के हरेक प्लेटफार्म पर जब यह संदेश वायरल होता दिखा तब हमने इसकी हकीकत की पड़ताल करना चाही जिसमे चोंकाने वाली बात सामने आई ।

पोस्ट का समर्थन करने वालों से जब हमने बात की तो सभी ने एक सुर में कहा कि वे सभी देश मे हो रहे लगातार बलात्कारों के केसेज़ से दुःखी हैं साथ ही पिछले दिनों सामने आये बालात्कारियों के समर्थकों के प्रति सभी मे भारी रोष व्याप्त है ।

गौरतलब है की जम्मू के कठुआ और यूपी के उन्नाव में नाबालिगों के साथ हुए रेप एवं उसके पश्चात पीड़ितों के न्याय के लिए भटकने से भारत ही नही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत की किरकिरी हुई है, एवं देश के लगभग हरेक कोने से रेप पीड़िता के पक्ष में सरकार के प्रति अपना विरोध दर्ज करवाया गया है । इसी तारतम्य में सोशल मीडिया पर भी कई लोग रेप पीड़िताओं को इंसाफ दिलाने की मुहिम चला रहे हैं । ऐसी ही एक मुहिम जयपुर के अब्दुल अलीम ने छेड़ रखी है ।

 इस सम्बंध में जब अब्दुल अलीम से सम्पर्क किया गया तब उन्होंने बताया कि आमजन में बालात्कारियों को लेकर व्यापक रोष व्याप्त है किंतु जिस प्रकार पिछले दिनों कठुआ रेप केस में बालात्कारियों का समर्थन करते हुए कुछ वकील तिरंगा हाथों में लेकर प्रदर्शन कर रहे थे वो शर्मनाक है, रेप जैसे जघन्य कृत्य का समर्थन करना भी पीड़िता का पुनः रेप करने जैसा ही कृत्य माना जाना चाहिए एवं ऐसा करने वालों को बालात्कार के आरोपी के साथ ही फांसी की सजा देने का प्रावधान बनना चाहिए । साथ ही ऐसे सभी केसेज में फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट के माध्यम से त्वरित न्याय दिलाने का मार्ग सुलभ होना चाहिए । इन्ही सब माँगो को लेकर अब्दुल अलीम, नावेद चौधरी, ज़ैद पठान, मेहराज पाशा, अफ़ज़ल, मो. शान, मो.नईम, एच आर खान एवं उनके साथियों द्वारा एक दिन के लिए फेसबुक बन्द कर डिज़िटल विरोध दर्ज करवाया जाएगा ।

अब्दुल अलीम द्वारा आगे फेसबुक आईडी डिएक्टिवेट करने की प्रोसेस बताते हुए इसका सभी से समर्थन करने की अपील भी की गई है ।

यह है डिजिटल विरोध दर्ज कराने की प्रोसेस…..

23 अप्रैल 2018 को  FACEBOOK सभी लोग Deactivate रखेंगे और Reason में

#IndiaAgainstRape

#UncontrolledRapesInIndia

लिखेंगे तथा ट्वीटर पर बड़ी संख्या में हैश टैग चलायेंगे

#DeactivateFBForRapeVictim

जुड़िये इस डिजिटल प्रोटेस्ट से अपनी बहन बेटियों के लिए..!!

 

22 April रात 12:00 से 23 April रात 12:00 तक पूरे 24 घंटे के लिए..!!

इस तरह करें Facebook Deactivate👇

Account Settings

➡General

➡ Manage Account

➡ Deactivate पर क्लिक करें

➡ अपना Password डालें

➡ और सबसे नीचे Box🔲 में #IndiaAgainstRape और #UncontrolledRapesInIndia लिखें

➡ Deactivate पर क्लिक कर प्रोटेस्ट को पूरा करें !!