दिल्ली : एक ही परिवार के 11 लोगों के शव घर से मिले!

Posted by

लगातार बढ़ रहे अपराधों से पूरे देश में भय, खौफ का माहौल है, देश की राजधानी के अंदर जब लोग सुरक्षित नहीं हैं तो फिर दूरदराज़ के इलाकों की हालत समझी जा सकती है
|

उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी के संत नगर में रविवार सुबह एक घर से संदिग्ध स्थि ति में 11 शव मिलने से हड़कंप मच गया है। इनमें 7 महिलाएं और 4 पुरुष के शव हैं। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों के हाथ पैर बंधे हुए हैं, कुछ लोगों की आंखों पर पट्टी भी बंधी हुई मिली है।

एक ही घर में 11 लोगों के शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। पुलिस के मुताबिक दो परिवारों के कुल 11 लोग फांसी के फंदे पर लटके मिले। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मामला सामूहिक हत्या का है या लोगों ने खुदकुशी की है। पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

सभी शव बुराड़ी के संत नगर में गली नंबर 24 में गुरुद्वारे के पास स्थित एक घर से बरामद किए गए हैं। जिस घर से शव बरामद किए गए हैं, वह दो मंजिला है। खबर के मुताबिक मरने वाले लोग दो भाइयों के परिवार से थे।
पुलिस ने बताया कि पुलिस के अनुसार ये लोग मूलतः राजस्थान से ताल्लुक रखते हैं। यह परिवार इस इलाके में पिछले 22-23 सालों से रह रहा था। परिवार के लोगों का दूध और प्लाईवुड की दुकान है। साथ में एक किराने की एक दुकान भी थी। पुलिस ने बताया कि 11 लोगो के परिवार में दो भाई और उनकी पत्नियां थीं। दो लड़के करीब 16 से 17 साल के थे। मृतकों में एक बुजुर्ग मां और बहनें शामिल हैं। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक 10 लोग फंदे से लटके मिले हैं जबकि एक बुजुर्ग महिला का गला दबाया हुआ है। पुलिस का मानना है कि इस महिला की हत्या की गई है। 10 लोग जो फंदे से लटके मिले हैं वह सभी फर्स्ट फ्लोर पर मिले हैं।

ANI

@ANI
Bodies of 7 women and 4 men including three teenagers have been found. We are investigating from all possible angles, we are not ruling out anything: Joint CP Delhi, on bodies of 11 people found at a house in Delhi’s Burari

पुलिस को हत्या की आशंका इसलिए हो रही है क्योंकि घर की सबसे बुजुर्ग महिला का मर्डर गला दबाकर किया गया है। पड़ोसियों ने बताया कि घर का दरवाजा खुला हुआ था। ऐसे में सवाल उठता है कि आत्महत्या करने से पहले परिवार निश्चित तौर पर दरवाजा अंदर से बंद लेता, ताकि उन्हें ऐसा करने से कोई रोक न पाए।

लोगों ने बताया कि बीती रात परिवार आम रोज की तरह रात करीब 11.45 बजे दुकान बंद किया था। उस समय उन्हें देखकर कोई ऐसी बात की आशंका नहीं हुई। बुजुर्ग महिला के अलावा सभी लाशें रेलिंग से एक ही जाली की रस्सी से लटकती मिली हैं।

रेलिंग से लटके 10 डेडबॉडी की आंख पर पट्टी बंधी मिली है। ऐसे में एक सवाल और उठता है कि जब पूरा परिवार आत्महत्या करना चाहता था तो आंख पर पट्टी बांधने की क्या जरूरत थी। यहां तक की कुछ शवों के हाथ-पैर भी बंधे मिले हैं और मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मौके का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि 11 लोगों का शव एक साथ मिलना काफी दुखद है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ANI

@ANI
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal visits #Burari where bodies of 11 people were found at a house, earlier today, says, “police investigation is underway.”