निकाय चुनाव : हरिद्वार मेयर पद पर भाजपा-कांग्रेस के दावेदारों ने शुरू की लॉबिंग

Posted by

Sagar PaRvez
==============

उत्तराखंड-हरिद्वार : चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। भाजपा-कांग्रेस में मेयर पद के लिए अंदरखाने दावेदारों ने लॉबिंग शुरू कर दी है। महिला सीट होने के कारण कुछ वरिष्ठ नेता ऐसे भी हैं जो अपनी पत्नी को टिकट दिलाने के लिए भागदौड़ कर रहे हैं। टिकट को लेकर सबसे अधिक रस्साकस्सी भाजपा में देखी जा रही है। वहीं, कांग्रेस में भी गुटबाजी के कारण हाईकमान को टिकट फाइनल करने में खासी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। भाजपा के लिए लगातार चार बार विधानसभा चुनाव जीतने वाले मदन कौशिक के लिए पार्टी को निगम चुनाव में दूसरी बार भी जीत दिलाने का दबाव रहेगा। बीते चुनाव में कौशिक की रणनीति के चलते ही 30 वार्डों में से 20 सीटें भाजपा की झोली में आई थीं।

जबकि तब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी। इस बार राज्य में भाजपा की सरकार है। हालांकि दावेदारों की संख्या अधिक होने के कारण पार्टी को मशक्कत करनी पड़ सकती है। वहीं, कांग्रेस इस बार कोई चूक नहीं करना चाहती है और जिताऊ प्रत्याशी को टिकट देने की बात की जा रही है। कांग्रेस में जिन दावेदारों के नाम अब तक सामने आए हैं उन्हें जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

क्या कहते हैं दोनों दलों के नेता
महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल का साफ कहना है कि जो नेता संगठन को कमजोर कर थे उनकी रिपोर्ट को पहले ही आला नेताओं को दे चुके हैं। मेयर के साथ ही हर वार्ड में ऐसे प्रत्याशी को टिकट दिया जाएगा जो जिताऊ हो। विधान सभा में जो गलती सामने आई थी वह दोहराई नहीं जाएगी। उधर, भाजपा जिला महामंत्री विकास तिवारी का कहना है कि मेयर को लेकर पहले ही दावेदारी संगठन के पास आ चुकी है। हाईकमान को ही अंतिम फैसला लेना है।