पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद ख़ाक़ान अब्बासी दो दिवसीय दौरे पर रियाज़ पहुंचे

Posted by

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद ख़ाक़ान अब्बासी सऊदी अरब के दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर रियाज़ पहुंचे हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद ख़ाक़ान अब्बासी दो दिवसीय सरकारी यात्रा पर सऊदी अरब पहुंच गए हैं, उनके इस दौरे में उनके साथ पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख़ुर्रम दस्तगीर खान और सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा भी मौजूद हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अपने सऊदी अरब दौरे के दौरान, सऊदी गठबंधन के सैन्य अभ्यास का भी पास से निरीक्षण करेंगे। इस दौरे के दौरान शाहिद ख़ाक़ान अब्बासी और सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा सऊदी नरेश सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ और युवराज मोहम्मद बिन सलमान से भी मुलाक़ात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और सेनाध्यक्ष, ऐसे समय में सऊदी अरब का दौरा कर रहे हैं कि केवल दो दिन पहले इस्लामी देश सीरिया पर अमरीका और उसके सहयोगियों ने मिसाइलों की बारिश की थी जिसका आले सऊद शासन ने खुलकर समर्थन किया था। ज्ञात रहे कि 14 अप्रैल को अमेरिका और उसके सहयोगी फ्रांस और ब्रिटेन द्वारा सीरिया पर मिसाइल हमले पर पाकिस्तान ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि इस प्रकार के हमले एक संप्रभु राष्ट्र की भौगोलिक अखंडता पर हमला है जो अंतर्राष्ट्रीय क़ानून का खुला उल्लंघन है।