पिता ने 14 साल तक यौन शोषण किया था, 17 साल की उम्र में मैं प्रेग्नेंट हो गई थी : एक्ट्रेस सैली फ़िल्ड

Posted by

बॉलीवुड में हीरोइनें अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा बात करना पसंद नहीं करती हैं । वहीं हॉलीवुड में एक्ट्रेस अपनी निजी जिंदगी के बारे में बोलने से घबराती नहीं हैं । हाल ही में हॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस रहीं सैली फिल्ड ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ऐसी बातें बताईं जो आपको झकझोर कर रख देंगी

न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में सैली ने कहा कि वो इतने दिनों तक खामोश इसलिए रहीं क्योंकि उन्हें पता नहीं था कि उनमें भी आवाज उठाने की हिम्मत है । सैली बताती हैं कि उनके सौतेले पिता ने 14 साल तक उनका यौन शोषण किया था ।


71 साल की सैली ने कहा, ’17 साल की उम्र में मैं प्रेग्नेंट हो गई थी । मेरे सौतेले पिता ने गुपचुप तरीके से मेरा अबॉर्शन करवा दिया । मेरी मां मारगरेट का निधन कैंसर की वजह से हो गया था ।’ सैली ने अपनी जीवनी के बारे में In Pieces में लिखा था ।

In Pieces के रिलीज के मौके पर सैली ने बताया कि उनके सौतेले पिता का नाम जैको था । जैको अक्सर सैली को घर में अकेला पाकर अपने बेडरूम में बुलाया करते थे । सैली ने अपनी मां को इस बारे में बताते हुए कहा था कि ऐसा उनके साथ एक बार नहीं बल्कि बार-बार हुआ है ।

सैली की मां ने जैको से 1951 में तलाक ले लिया था । साल 1952 में उनकी मां ने एक्टर और स्टंटमैन जॉक माहनी से शादी कर ली थी । 1968 में जॉक माहनी से भी तलाक हो गया था । फिर 1989 में उनकी मां का कैंसर से निधन हो गया ।

छोटी सी उम्र में सैली का यौन शोषण होने से वो मानसिक रूप से बीमार हो गई थीं । 17 की उम्र में वो प्रेग्नेंट हुईं और फिर चुपचाप अबॉर्शन करवा दिया गया । 1968 में सैली ने स्टीवन क्रेग से शादी की थी । 7 साल बाद ये रिश्ता टूट गया । उनके दो बच्चे पीटर और एली भी हुए ।


1984 में सैली ने एलैन ग्रेसमैन से दूसरी शादी कर ली थी । इसके बाद 1987 में सैली फिर से मां बनीं । उन्होंने अपने बेटे का नाम सैम रखा । 1993 में सैली ने ग्रेसमैन से भी तलाक ले लिया । सैली की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब वो ड्रग्स लेने लगी थीं ।