फ़िलिस्तीनियों की पतंग ने इस्राईली ड्रोन को गिराया : देखें वीडियो

Posted by

विश्व क़ुद्स दिवस के अवसर पर प्रदर्शन कर रहे फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने इस्राईली ड्रोन को अपनी पतंग द्वारा गिरा दिया।

विश्व क़ुद्स दिवस के अवसर पर फ़िलिस्तीनी जनता ने ज़बरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया। ईरान की इस्लामी क्रांति के संस्थापक स्वर्गीय इमाम ख़ुमैनी द्वारा पवित्र रमज़ान महीने के अंतिम शुक्रवार को विश्व क़ुद्स दिवस घोषित किए जाने के बाद से हर वर्ष रमज़ान के अंतिम शुक्रवार को विश्व क़ुद्स दिवस मनाया जाता है। इस दिन ईरान और फ़िलिस्तीन सहित पूरी दुनिया में अवैध ज़ायोनी शासन के ख़िलाफ़ न्यायप्रेमी लोग विरोध प्रदर्शन करते हैं इस्राईल के प्रति अपनी नफ़रत व्यक्त करते हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार इस वर्ष विश्व क़ुद्स दिवस के मौक़े पर फ़िलिस्तीनी युवाओं द्वारा किए गए प्रदर्शनों ने ज़ायोनी शासन और उसके सैनिकों को उस समय नाकों चने चबाने पर विवश कर दिया, जब फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों द्वारा उड़ाई जा रही पतंगों को पकड़ने और उन्हें नीचे उतारने के चक्कर में इस्राईली सैनिक इधर-उधर भागते नज़र आए। इस बीच गज़्ज़ा में प्रदर्शन करे रहे युवाओं ने इस्राईल के एक ड्रोन विमान को पतंग द्वारा नीचे उतार लिया जिसके बाद फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने तालियां बजाकर ख़ुशियां मनाई।

उल्लेखनीय है कि फिलिस्तीनियों ने इस साल नकसा दिवस के अवसर पर , कागज़ से बने जहाज़ और पतंग उड़ा कर इस्राईलियों के खेतों में आग लगा दी थी जिस से पूरे इस्राईल में हड़कंप मच गया था क्योंकि इन” आग लगाने वाले कागज़ के जहाज़ों” ने इस्राईल में किसानों को अब तक भारी नुकसान पहुंचाया है।

इस्राईली युद्ध मंत्री एविग्डोर लेबरमैन ने पहले बताया था कि गज़्ज़ा से 600 कागज़ के विमान उड़ाए गये थे जिनमें से 400 को आधुनिक तकनीक द्वारा हवा में ही तबाह कर दिया गया।