#फ़ीफ़ा विश्व कप : क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को 0-3 से हराया

Posted by

फ़ुटबॉल विश्व कप हमेशा से ऐसा आयोजन रहा है जहां हर बार कुछ न कुछ रोमांचक घटनाएं होती रहती हैं. हर बार के आयोजन में कोई न कोई मज़बूत माने जाने वाली टीम मुंह के बल गिरती है.

2018 के फ़ीफ़ा फ़ुटबॉल विश्व कप में यही हाल इस बार अर्जेंटीना का हुआ है. अपने पहले मैच में जहां अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच मुक़ाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था. वहीं, गुरुवार को बीती रात क्रोएशिया के साथ हुए मुक़ाबले में उ से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा.

ग्रुप डी के इस मैच में जीत के बाद क्रोएशिया नॉकआउट चरण में दाख़िल हो गई है. हालांकि, दो बार की विश्व चैंपियन अर्जेंटीना के शीर्ष-16 टीमों में पहुंचने पर ख़तरा मंडरा रहा है. ग्रुप डी की अंक तालिका में 6 अंकों के साथ क्रोएशिया शीर्ष पर है जबकि आइसलैंड और अर्जेंटीना के एक-एक अंक हैं.

क्रोएशिया की ओर से आंते रेबिच, लुका मोड्रिच और इवान राकिटिक ने गोल किए. लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना टीम से काफ़ी उम्मीदें की जा रही थीं लेकिन गोलकीपर काबायेरो की चूक का फ़ायदा उठाते हुए रेबिच ने अपनी टीम क्रोएशिया के लिए पहला गोल किया.

गोलकीपर ने काफ़ी आगे बढ़कर रेबिच को रोकने की कोशिश की लेकिन उनकी एक किक ने फुटबॉल को नेट में पहुंचा दिया.

इसके बाद लुका मोड्रिच के शानदार गोल को भी गोलकीपर काबायेरो रोक नहीं पाए. पूरे मैच में अर्जेंटीना की टीम में कुछ ख़ास दम नहीं दिखा और स्टार खिलाड़ी मेसी भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए.

इससे पहले भी आइसलैंड के ख़िलाफ़ मैच में मेसी पेनल्टी को गोल में नहीं भुना पाए थे. अब अर्जेंटीना पर फ़ुटबॉल विश्व कप से बाहर होने का ख़तरा मंडरा रहा है.

मंगलवार को नाइजीरिया से होने वाले मैच में अर्जेंटीना अगर बहुत बड़ी जीत भी दर्ज करता है तो भी यह तय नहीं है कि वह अंतिम-16 में जा पाएगा या नहीं.