फ़ीफ़ा विश्व कप में क्रोएशिया, फ़्रान्स व डेनमार्क जीते, अर्जेंटीना ने ड्रॉ खेला

Posted by

रूस में खेले जा रहे फ़ुटबॉल विश्वकप में क्रोएशिया और फ़्रान्स ने अपने अपने मैच जीत लिए जबकि आइसलैंड और अर्जेंटीना का मैच बराबरी पर समाप्त हुआ।

21वें फ़ीफ़ा फ़ुटबॉल विश्‍व कप के ग्रुप-डी में शनिवार को खेले गए मैच में क्रोएशिया ने नाइजीरिया को 2-0 से हरा दिया है। नाइजीरिया के ओघेनेकारो एटेबो के अपने ही गोलपोस्‍ट में गोल मार कर दिया जिससे क्रोएशिया को एक-शून्‍य की बढ़त मिली। क्रोएशिया के लूका मोड्रिच ने मैच के 71वें मिनट में पैनल्टी को गोल में बदलकर दो-शून्‍य की विजयी बढ़त हासिल कर ली।

ग्रुप-सी में फ़्रान्स ने ऑस्ट्रेलिया को दो-एक से हरा दिया। एंटोइन ग्रीजमैन ने विश्व कप के इतिहास में पहली बार वीएआर प्रणाली से हासिल की गई पेनल्टी पर गोल दाग़ा, जिससे खिताब के दावेदारों में से एक फ़्रान्स ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से जीत दर्ज की। एक अन्‍य मुक़ाबले में डेनमार्क ने पेरू को एक-शून्‍य से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

पहली बार विश्‍व कप में शामिल हुई आइसलैंड की टीम ने अर्जेंटीना के साथ मुक़ाबला एक-एक से ड्रॉ कराया। यह मुक़ाबला अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनल मेस्सी मैच के 65वें मिनट में पेनल्टी चूक गए। दो बार की चैम्पियन अर्जेंटीना की ओर से एकमात्र गोल सर्खियो अग्‍वेरो ने 19वें मिनट में दागा। आइसलैंड के स्टार खिलाड़ी अल्फ्रेस फ़िनबोसा ने 23वें मिनट में विश्व कप का पहला गोल कर एक और इतिहास बनाया।