फ़ीफ़ा विश्व फ़ुटबॉल वर्ल्डकप : होटल में बम की अफ़वाह के बाद मचा हड़कंप

Posted by

रूस में जारी फ़ीफ़ा विश्व फ़ुटबॉल वर्ल्डकप 2018 के दौरान रूस का रोस्तोव शहर, जहां वर्ल्डकप के कई मैच खेले जा रहे हैं, वहां के एक होटल में बम की अफ़वाह के बाद हड़कंप मच गया।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रूसी पुलिस ने एक बयान जारी करके बताया है कि रूस के रोस्तोव शहर में स्थित एक होटल में बम की सूचना मिलने के बाद पूरे होटल को खाली करा लिया गया। मौक़े पर पहुंचे सुरक्षाबलों और बम निरोधक दस्ते ने पूरे होटल की गहन छानबीन की और इस छानबीन में बम की सूचना केवल अफ़वाह निकली।

उल्लेखनीय है कि रूस के जिन शहरों में विश्व फ़ुटबॉल वर्ल्डकप के मैच हो रहे हैं उनमें रोस्तोव शहर भी एक है। रूसी पुलिस ने बताया कि बम की सूचना मिलने के बाद ही होटल को पूरी तरह खाली कर लिया गया था। पुलिस के अनुसार भले ही यह सूचना अफ़वाह थी लेकिन हम किसी भी तरह सुरक्षा में चूक नहीं होने देना चाहते हैं।

स्थानीय मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया है कि सुरक्षाबलों ने न केवल होटल की तलाशी ली बल्कि आसपास की सभी इमारतों और स्थानों पर भी गहन छानबीन की लेकिन किसी भी तरह की कोई संदिग्ध चीज़ न मिलने के बाद फिर से इस इलाक़े की स्थिति सामान्य हुई।

ज्ञात रहे कि पिछले 14 जून से रूस में फ़ीफा फ़ुटबॉल वर्ल्डकप के मैचों का आरंभ हुआ है यह प्रतियोगिता 15 जुलाई तक जारी रहेगी। रूस में फ़ुटबॉल विश्व कप के मद्देनज़र पूरे देश में सुरक्षा के पुख़्ता इंतेज़ाम कर किए गए हैं।