फ्रांस और बेल्जियम के बीच फ़ीफा फ़ुटबॉल विश्वकप 2018 का पहला सेमीफ़ाइनल आज

Posted by

रूस में जारी फ़ुटबॉल विश्वकप 2018 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है और आज की रात, फ़ुटबॉल के प्रशंसकों के लिए दिल की धड़कन बढ़ा देने वाली रात है। आज रात फ़ुटबॉल वर्ल्डकप 2018 का पहला सेमीफ़ाइनल मैच फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा।

फुटबॉल विश्वकप 2018, दुनिया की 32 टीमों के साथ 14 जून को आरंभ हुआ था, लेकिन अब केवल चार टीमें बची हैं और मंगलवार 10 जुलाई से सेमीफ़ाइनल की जंग शुरू हो रही है और इस जंग का पहला मुक़बाला फ्रांस और बेल्जियम के बीच होने जा रहा है। भारतीय समयानुसार रात 11 बजकर 30 मिनट पर आरंभ होने वाले इस मुक़बाले के लिए रूस में ख़ास तैयारी की गई है। दोनों देशों की टीमों के प्रशंसक सुबह से ही स्टेडियम के बाहर खड़े हैं और अपनी-अपनी टीम के समर्थन में नारे लगा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि फुटबॉल विश्वकप 2018 का दूसरा सेमीफ़ाइनल मैच, 11 जुलाई को इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा। 15 जुलाई को इस मेगा इवेंट का अंतिम और फ़ाइनल मैच खेला जाएगा।

याद रहे कि फ्रांस को सेमीफ़ाइनल में खेलने का अधिक अनुभव है और फ्रांसीसी टीम छठी बार फ़ाइनल में पहुंचने के लिए मैदान में उतरेगी, दूसरी ओर बेल्जियम की टीम दूसरी बार फ़ुटबॉल विश्वकप के सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में भाग ले रही है। बेल्जियम ने 1 986 में अपना पहला सेमीफ़ाइनल मैच खेला था।