बागपत : बंदरों के ख़िलाफ़ हत्या की शिकायत

Posted by

यूपी के बागपत जिले में एक हैरतंगेज मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक परिवार ने बंदरों के झुंड पर एक बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या का आरोप लगाया है। यही नहीं परिवार ने पुलिस से बंदरों के खिलाफ हत्या की शिकायत दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

जानें क्या है पूरा मामला :

कस्बा टीकरी निवासी 72 वर्षीय धर्मपाल पुत्र छोटा के घर में बुधवार को हवन होना था। छोटे भाई कृष्णपाल ने बताया कि धर्मपाल मकान की दीवार के नीचे बैठकर हवन के लिए लकड़ी चीर रहा था। इस दौरान दीवार पर बंदरों का झुंड बैठा था जिनमें कुछ देर बाद ही बुरी तरह लड़ाई हो गई।

बंदरों की लड़ाई में दीवार धर्मपाल के ऊपर गिर गई। वह मलबे में दब गया। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। घायल धर्मपाल को मलबे से निकाला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। परिजनों ने शव पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को लिखित में दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस संबंध में एसओ चितवन कुमार ने बताया कि बंदरों ने दीवार गिरा दी। इस कारण धर्मपाल की मौत हुई है।

@ANINewsUP
Baghpat: 70-year-old man allegedly stoned to death by some monkeys in Tikri on Oct 17. Family demands police to file FIR against monkeys; says, ’50-60 monkeys came fighting when he was collecting woods for a havan outside the house. Bricks were thrown at him. He died at hospital’

Oct 20, 2018

इस संबंध में परिवार ने थाना दोघट में बंदरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कर पुलिस से बंदरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हालांकि पुलिस ने इसे एक हादसा बताया और कोई कार्रवाई करने की बात नहीं कहीं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि वे इस मामले में उच्चाधिकारियों को शिकायत करेंगे।

हालांकि यूपी के कई जिलों में लोग बंदरों के आतंक से परेशान हैं। यहां बंदर ग्रामीणों की फसलों को तो नुकसान पहुंचाते ही हैं साथ ही अब रिहाईशी इलाकों में भी बंदरों को आतंक रहता है।