बिना जिस्मानी संबंध बनाये लड़कियाँ कैसे हो रही हैं प्रेगनेंट, जानिये!

Posted by

जैसे जैसे दुनियां तरक्की कर रही है अनेक चमत्कार देखने को मिल रहे हैं, विज्ञानं के ज्ञान ने सब कुछ संभव सा कर दिया है, क्या 400, 500 साल पहले मोबाइल, कंप्यूटर, इंटरनेट जैसी चीज़ों की कल्पना भी किसी ने की होगी|

आपने सुना और जाना होगा की एक लड़की को प्रेगनेंट होने या माँ बनने के लिए शारीरिक संबंध बनाना ज़रुरी होता हैं तभी कोई लड़की प्रेंगनेंट होती हैं। लेकिन आज का मेडिकल साइंस इतना विकास कर कर गया हैं की एक महिला को प्रेगनेंट होने के लिए शारीरिक संबंध बनाना ज़रुरी नहीं मानता हैं। आज इसी संदर्भ में मेडिकल साइंस के दौरा ये जानने की कोशिश करेंगे की कैसे बिना शारीरिक संबंध के लड़कियाँ प्रेगनेंट हो रही हैं इसके क्या कारण हैं। तो आइये जानते हैं विस्तार से की इस तरह से बिना शारीरिक संबंध बनाएँ लड़कियाँ हो रही हैं प्रेगनेंट।

1 .मेडिकल साइंस के दौरा वैसी महिलाएं जो बिना शारीरिक संबंध के प्रेगनेंट होती हैं उसे वर्जिन बर्थ कहाँ जाता हैं। इसके तहत महिलाएं अपनी मर्जी से बिना शारीरिक संबंध बनाएँ माँ बनती हैं। इस तकनीक के तहत डॉक्टर महिलाओं के अंडेदानी से अंडे निकलने के बाद सभी अण्डों को स्पर्म डालकर एम्ब्रियो बनाते हैं। इस एम्ब्रियो को एक सप्ताह तक परखनली में रख कर महिलाओं के शरीर में दाल दिया जाता हैं। और ऐसी महिलाएं बिना शारीरिक संबंध के प्रेगनेंट हो जाती हैं और एक स्वस्थ बच्चे को जन्म देती हैं।

2 .आएं दिन बिना शारीरिक संबंध के प्रेगनेंट होने का चलन महिलाओं में बढ़ता जा रहा हैं। इसके लिए महिलाओं को किसी पुरुष की जरुरत भी महसूस नहीं हो रही हैं। इस तकनीक को आईवीएफ के नाम से भी जाना जाता हैं।

3 .डॉक्टरों का कहना हैं की हमारे समाज में बहुत से ऐसे महिलाएं हैं जो बच्चे की चाहत तो रखते हैं लेकिन उन्हें किसी पुरुष से शारीरिक संबंध बनाने से डर लगता हैं। वैसी महिलाओं के लिए बिना शारीरिक संबंध के प्रेगनेंट होने की यह क्रिया पसंद आ रही हैं।और आज कल बहुत से महिलाएं इसके तरफ आकर्षित हो रहे हैं।
——-