बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के एक दिन का मुख्यमंत्री साबित होंगे : कांग्रेस

Posted by

कर्णाटक में चुनाव बाद का नाटक चल रहा है, यहाँ बीजेपी हर तरह से अपनी सरकार का बहुमत साबित करने की जुगत में लगी है, विधायकों की खरीद फरोख्त हो या उनको डरना, धमकाना ऐसे में सब कुछ किया जायेगा, राज्यपाल ने कर्णाटक में बीजेपी की सरकार बनवा कर भरष्टाचार का खेल खेलने का पूरा मौका दे दिया है|

कांग्रेस का कहना है कि बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के एक दिन का मुख्यमंत्री साबित होंगे। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का कहना है कि सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के भाजपा को आमंत्रित किए जाने के बाद याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दो बातें कही हैं।

कोर्ट ने 15 और 16 मई को येदियुरप्पा की ओर से राज्यपाल को सौंपे दोनों पत्र शुक्रवार सुबह 10:30 बजे पेश करने को कहा है। भाजपा ने अपने दावे में 104 विधायकों के आधार पर बहुमत का दावा पेश किया है, जो अल्पमत है।

उनका कहना है कि येदियुरप्पा बहुमत साबित करने के लिए सात दिन का समय मांगा था, जबकि राज्यपाल ने खुद ही 15 दिन का समय दे दिया था। यह नियम का उल्लंघन है।

सुरजेवाला का कहना है कि वे एक दिन के मुख्यमंत्री इसलिए हैं, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा कि वो जांच करेगा। इसलिए उनका मुख्यमंत्री का पद शुक्रवार की सुनवाई के आधार पर टिका होगा। कांग्रेस ने शुक्रवार को पूरे देश में लोकतंत्र बचाओ दिवस मानने का फैसला किया है।

104 के आंकड़े को 112 बनाने का षड्यंत्र
कांग्रेस के दो विधायकों के गायब होने पर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस विधायकों की संख्या पूरी है। प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष, वजुभाई वाला व येदियुरप्पा-रेड्डी मिलकर 104 के आंकड़े को 112 बनाने का षड्यंत्र कर रहे हैं। खरीद-फरोख्त और प्रलोभन से भाजपा जादुई आंकड़ा हासिल करना चाहती है।

====

MP Congress

Verified account

@INCMP
कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा ‘संविधान का एनकाउंटर’ किए जाने के विरोध में कल 18 मई को पूरे देश में ‘प्रजातंत्र बचाओ दिवस’ मनाया जाएगा।
—सभी जिला एवं राज्य मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर देश-प्रदेश की जनता को कर्नाटक में हुई ‘लोकतंत्र की हत्या’ से अवगत कराया जावेगा।

ANI

Verified account

@ANI
Vajubhai Vala had sacrificed his seat for Narendra Modi earlier,y’day he sacrificed Constitution&democracy for him. He conducted 1st encounter of Constitution y’day when he invited BJP to form govt. Today when he swore-in BS Yeddyurappa,he conducted its 2nd encounter: R Surjewala