#बुलेट_ट्रेन : मोदी सरकार के मंत्री 6 घंटे करते रहे ट्रेन का इंतज़ार

Posted by

Sagar PaRvez
=============

इलाहाबाद।भारतीय रेलों की लेट लतीफी किसी से छुपी नहीं है। ट्रेनें कई-कई घंटे लेट होती है। ट्रेन लेट होने से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों से लेकर स्टेशन पर इंतजार कर रहे लोगों को तकलीफ उठानी पड़ती है। रेलवे की लेट लतीफी की पोल मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री के सामने भी खुल गई। न केवल ट्रेन कई घंटे लेट हुई बल्कि सफर के दौरान ट्रेन में पानी खत्म हो गया। जिस परेशानी से अक्सर आम जनता को गुजरना पड़ता है इसबार कैबिनेट मंत्री को भी गुजरना पड़ा।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली जाने के लिए प्रयागराज एक्सप्रेस का चुनाव किया। इलाहाबाद में उन्हें इस ट्रेन के लिए 6 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। केंद्रीय मंत्री रविवार को इलाहाबाद के घौंसी में जलालपुर कौशल विकास केन्द्र के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे, जिसके बाद वो प्रयागराज एक्सप्रेस से दिल्ली लौट रहे थे। ट्रेन के लिए मंत्री जी को 6 घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

इतना ही नहीं रेलवे की खस्ताहाल ट्रेनों का सच भी सामने आ गया। AC बोगी में पानी तक नहीं था। भीषण गर्मी में लोगों को बिना पानी के ही सफर करना पड़ा। ट्रेन में सफर कर रहे अन्य यात्रियों ने बताया कि गाड़ी के एसी 1 कोच में पानी भी नहीं था। भले ही मंत्री जी को पहली बार भारतीय रेल की ट्रेनों की लेट-लतीफी से गुजरना पड़ा हो, लेकिन आम जनता को इन तकलीफों से आए दिन गुजरना पड़ता है।