‘भाई जान’ को सेशंस कोर्ट से मिली ज़मानत, आज शाम तक आएंगे बाहर!

Posted by

जोधपुर।काले हिरण का शिकार करने के मामले में सुपर स्टार सलमान खान को निचली अदालत ने पांच साल कैद और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। शुक्रवार को खबर आई थी कि उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले जज रवींद्र कुमार जोशी का ट्रांसफर कर दिया गया है। लेकिन आज सलमान खान की जमानत याचिका पर फैसला जज रविंद्र जोशी ने ही किया हैं।

Live अपडेट्स

– सलमान खान को सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है। 50 हजार के निजी मुचलके पर उन्हें जमानत दी गई है। शाम तक अभिनेता जेल से बाहर आ जाएंगे।

Salman Khan granted bail by Jodhpur Court in #BlackBuckPoachingCase pic.twitter.com/SvtyQk1RxY

— ANI (@ANI) April 7, 2018

– दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद जज ने निर्णय देने से पहले कुछ वक्त मांगा था। कुछ ही देर जज अपना फैसला सुनाएंगे।

– सलमान खान की जमानत याचिका पर बहस हुई पूरी, दोपहर बाद फैसला आने की उम्मीद है।

Verdict will be pronounced post lunch, we have concluded our arguments: Hastimal Saraswat, #SalmanKhan’s lawyer #BlackBuckPaochingCase pic.twitter.com/l6wJrGPf4f

— ANI (@ANI) April 7, 2018

– सलमान की जमानत याचिका पर दोपहर बाद फैसला आ सकता है।

– कोर्टरुम में दोनों पक्षों की दलीले जज सुन रहे हैं।

– जज रविंद्र कुमार जोशी फिलहाल सलमान के वकील की दलीलें सुन रहे हैं।

– जोधपुर की अदालत में सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है।

Hearing on #SalmanKhan’s bail plea begins in Jodhpur Court. #BlackBuckPaochingCase

— ANI (@ANI) April 7, 2018

– सलमान खान के केस को 15वें नंबर पर रखा गया है।

– सलमान की बहन अलवीरा और अर्पिता के साथ ही बॉडीगार्ड शेरा जोधपुर कोर्ट पहुंच गए हैं। अभिनेता की दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता गुरुवार को उनके साथ कोर्ट में मौजूद थीं। जज द्वारा सजा सुनाने के बाद दोनों कोर्टरूम में ही रोने लगी थीं।

– मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान को सजा सुनाने वाले जज देव कुमार खत्री भी सेशंस कोर्ट पहुंच गए हैं।

– सुनवाई के लिए जज रविंद्र कुमार जोशी कोर्ट पहुंच गए हैं।

#Rajasthan: District & sessions court judge Ravindra Kumar Joshi arrives at Jodhpur Court, he will be hearing #SalmanKhan’s bail plea. Khan was awarded a 5-year jail term in #BlackBuckPaochingCase. pic.twitter.com/9GsbkO6uTn

— ANI (@ANI) April 7, 2018

कल सलमान खान की जमानत याचिका पर बहस पूरी हो गई थी लेकिन जज ने शनिवार सुबह 10:30 बजे का समय फैसला देने के लिए मुकर्रर किया था। आज पता चल जाएगा कि एक्टर को जेल लवापस जाना होगा या फिर उन्हें जमानत मिल जाएगी। गौरतलब है कि गुरुवार को जेल में सलमान को कैदी संख्या 106 नंबर दिया गया। जोधपुर की सेंट्रल जेल में उन्हें जेलर के कमरे के पास बनी एक सेल में रखा गया है। इसे व्यक्तिगत सेल माना जाता है। उल्लेखनीय है कि 1998 में काले हिरण का शिकार करने के मामले में जोधपुर की निचली अदालत ने सलमान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा और दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

गुरुवार को सलमान खान ने सेशंस कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। उनकी जमानत पर बहस भी पूरी हो गई थी और जमानत मिल सकती थी लेकिन वकील की एक दलील ने इसे रुकवा दिया था।दरअसल, सरकारी वकील ने कोर्ट में कहा था कि सलमान को सजा तीन साल से ज्यादा की हुई है, इसलिए इस मामले में सीजेएम कोर्ट के रिकॉर्ड देखे जाने चाहिए। जज ने इस दलील को स्वीकार कर लिया और सुनवाई शनिवार तक के लिए टाल दी थी। आज उन्हें जमानत मिल सकती थी लेकिन फैसला देने वाले जज का रात में ही दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर हो गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि सलमान को कुछ और रातें जेल में बितानी पड़ सकती है।