भाजपा जुगाड़ और दबाव से सत्ता हासिल करने में लगी है, कर्नाटक में हुई लोकतंत्र की हत्या : शत्रुघ्न सिन्हा

Posted by

दरभंगा।कर्णाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है, चुनाव बाद बने हालात में कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन का एलान किया किसके बाद कांग्रेस और जेडीएस के पार सरकार बनाने का पूरा बहुमत है लेकिन सत्ता और धन का प्रयोग देखना है तो इस समय बीजेपी की कार्यशैली को देख सकते हैं जहाँ पार्टी के पास बहुमत न होने के बावजूद राजयपाल ने बीजेपी के यदुरप्पा को मुख्यमंत्री की शपथ दिला दी है, यह खुला भरष्टाचार है, बीजेपी के पास केवल 104 विधायक हैं, बहुमत साबित करने के लिए उसे 7 विधायकों का ‘जुगाड़’ करना पड़ेगा, इस के लिए विधायकों को खरीदा जायेगा या फिर उन्हें सीबीआई आदि से डराया जायेगा|

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री पटना साहिब के सांसद और भाजपा के ‘शत्रु’ शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर पार्टी पर तंज कसते हुए गंभीर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा जुगाड़ और दबाव से सत्ता हासिल करने में लगी है। जनबल के बदले धन बल से सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जनता खामोशी से चाल, चरित्र और चेहरा देख रही है।

पूर्व क्रिकेटर और दरभंगा के सांसद कीर्ति आजाद के छोटे बेटे के प्रीतिभोज में शामिल होने दरभंगा पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कर्नाटक में जो कुछ हो रहा है वो लोकतंत्र के लिए कहीं से भी उचित नहीं है। लोकतंत्र की हत्या कर सरकार बनाना पार्टी के लिए फजीहत भरा भी हो सकता है।

एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि इंतजार कीजिए आने वाले दिनों में बिहार में बड़े सामाजिक और राजनीतिक बदलाव होने जा रहे हैं। सांसद ने कहा कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है। जल्द ही लोगों को बिहार में एक बड़ा राजनीतिक परिवर्तन देखने को मिलेगा।