भोपाल : भगवा आतंकवादी गैंग की भीड़ ने तीन लोगों को जमकर पीटा

Posted by

भोपाल।भारत में संघ परिवार दुवारा प्रशिक्षित भीड़ तंत्र किसी की भी कहीं भी जान ले लेता है, यह भगवा आतंकवादी गैंग के लोग हथियारों से लैस रहते हैं, इनको सरकारों का पूरा समर्थन प्राप्त है
|

भोपाल में भीड़ ने बच्चा चोर के शक में तीन लोगों को बुरी तरह पीट डाला। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को मौत के मुंह से निकाल लिया। घटना गुरुवार शाम हनुमानगंज इलाके में हुई। दरअसल तीन लोग एक 10 वर्षीय बच्चे को सड़क पार करने में मदद कर रहे थे। इस दौरान तीनों को बच्चा चोर होने की आशंका में भीड़ ने बुरी तरह पिटाई कर दी।

हनुमानगंज थाना के पुलिस निरीक्षक सुदेश तिवारी ने बताया कि करीब 15 लोगों ने गुरुवार शाम को फूटा मकबरा के पास बच्चा चोर के शक में धन सिंह, रामस्वरूप सेन और दशरथ अहिरवार की जमकर पिटाई कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जानकारी मिलते ही तुरंत कार्रवाई की और मौके पर पहुंच कर तीनों को बचाया।

तिवारी ने कहा कि ये तीनों शख्स शराब के नशे में थे और उस इलाके से गुजर रहे थे। इसी दौरान फूटा मकबरा के पास इन्हें लगा कि एक बच्चा सड़क पार करने की कोशिश कर रहा है लेकिन सड़क पर गाड़ियों के लगातार आने-जाने की वजह से डर कर सड़क पार नहीं कर पा रहा है। इसलिए वे तीनों उस लड़के की मदद की भावना से उसे सड़क पार करवाने लगे।

तिवारी ने बताया कि इसी दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने इन तीनों व्यक्तियों को लड़खड़ाते हुए देखा और वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने इतना भर कह दिया कि ये बच्चा चोर हैं। इसके बाद वहां से गुजर रहे लोग इन तीन व्यक्ति पर टूट पड़े और उनकी जमकर धुनाई कर दी। तिवारी ने बताया कि तीनों पीड़ित विदिशा जिले के रहने वाले हैं और ऑटोरिक्शा के सामान खरीदने भोपाल आए थे।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में एक मानसिक रूप से विकलांग महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। महिला की मौत हो जाने के बाद उसकी लाश को नाले में फेंक दिया गया था। यह घटना 19 जुलाई को मोरवा में घटी थी। पुलिस ने मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया था।