#मंदिर निर्माण के लिए कूच करने की घोषणा करने वाले महामंडलेश्वर पर लग चुके हैं महिला से अश्लील, अवैध संबंधों के आरोप : रिपोर्ट

Posted by

2014 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘विकास’ को मुद्दा बना कर जनता से वोट मांगे थे, तब मोदी ने दो करोड़ नौकरियां हर साल देने का वादा किया था, काला धन वापस लेकर हर भारतीय के खाते में पंद्रह लाख देने की बात की थी, राजनीती में जो अपराधी हैं उन्हें एक वर्ष के अंदर सज़ा दिलवाने की बात की थी, अनेक लोकलुभावने वादे जनता से किये थे और पूर्ण बहुमत प्राप्त किया था,अब पांच साल पूरे होने वाले हैं, जनता हिसाब मांग रही है, प्रधानमंत्री से आग्रह कर रही है कि ‘किस चौराहे’ पर मिलोगे,,,गंगा उमा भारती से पूंछ रही है ‘कब जल समाधि’ लोगी, स्मार्ट सिटी वाले आसमान ताक रहे हैं,,,ऐसे में जनता को कोई जवाब न देना पड़े इस के लिए संघ परिवार, बीजेपी धार्मिक मुद्दे तैयार करने में लगे हैं|

यह खबर देखें
==============
#संघ परिवार का चुनावी मुद्दा : मंदिर निर्माण के लिए 6 दिसंबर को अयोध्या कूच करेंगे महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी

Sagar PaRvez
============

उत्तराखंड-हरिद्वार : महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी ने कहा कि राम मंदिर को लेकर देश के नामी संतों की बैठक होगी और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राम मंदिर के निर्माण को लेकर 6 दिसंबर को अयोध्या या दिल्ली कूच कर सकते हैं।

महामंडलेश्वर कैलाशानंद ने कहा मंदिर निर्माण में किसी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। राम मंदिर का भव्य मंदिर निर्माण होगा। अगर नहीं हुआ तो भारत के हर संत रामलला के लिए तत्पर हैं। कार्यसेवा करने के लिए, अनशन के लिए, अयोध्या कूच करने के लिए, दिल्ली कूच करने के लिए, हमें केवल राम मंदिर चाहिए। हमें लगता है कि वहां बहुत तैयारियां हो चुकी हैं, बहुत समय लगने वाली नहीं है। अगर राज्य सरकार के अंदर केंद्र सरकार चाहे तो तुरंत राम मंदिर का निर्माण हो सकता है।

चाहे वह आमरण अनशन क्यों ना हो।

भाजपा को चुनावी स्पोर्ट…
उन्होंने आगे कहा कि भारत के सभी संत रामलला के लिए अनशन पर बैठने के लिए तैयार है। उन्होंने आगे ये भी कहा कि भाजपा की सरकार ही रामलला मंदिर निर्माण करा सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने धोखा दिया तो राम मंदिर नहीं तो आने वाली सरकार भी नहीं। सरकार रामलला से है। भाजपा की सरकार रामलला से है।

============


महामंडलेश्वर की ये ख़बर भी जाने

अश्लील हरकत के कांड में फंसे महामंडलेश्वर स्वामी, संत समाज में हलचल

नई दिल्ली। ब्रह्मलीन महामंडलेश्वर स्वामी रसानंद की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला ने उन पर छेड़छाड़ का संगीन आरोप लगाया है। आरोप लगने के बाद कुंभनगरी में माहौल गरमा गया है इसके साथ ही कुंभनगरी हरिद्वार के संत समाज में हलचल मची हुई है। ​उज्जैन के महाकुंभ में बेशकीमती संपत्ति की मलकियत वाले स्वामी रसानंद की दिल का दौरा पडने से मौत हो गई थी।

पत्नी होने का किया था दावा
============
स्वामी रसानंद अग्रि अखाड़े से ताल्लुक रखते थे। लिहाजा रसानंद की मृत्यु के बाद अग्रि अखाड़े के शीर्ष नेतृत्व ने अपने महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी को ही उनकी गददी सौंपी थी। कैलाशानंद ने जब गददी संभाली थी तब वहां पहुंची दिल्ली के नार्थ रोहिणी की रहने वाली एक महिला ने रसानंद की पत्नी होने का दावा करते हुए उनकी संपत्ति पर अधिकार जताया था। महिला ने अगले ही दिन स्वामी रसानंद से उत्पन्न एक पुत्र को जन्म देने का दावा किया था। कुछ दिन बाद मामला शांत हो गया था।

अश्लील हरकत
============
अब एक बार फिर से तेजिंद्र कौर सुर्खियों में है। इस बार तेजिंद्र कौर ने दिल्ली के नार्थ रोहिणी थाने में महामंडलेश्वर कैलाशानंद एवं रिठाला आश्रम के संचालक पुनीतानंद पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि तीस अगस्त की रात को पुनीतानंद जबरन उसे अपने साथ कार में बैठाकर रिठाला आश्रम ले गया, इस दौरान उसके साथ छेड़छाड़ की गई। फिर वहां मिले कैलाशानंद ने भी कार में ही उसके साथ अश्लील हरकत की और गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

कई धाराओं में मुकदमा दर्ज
============
महिला की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने छेड़छाड़ समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। दिल्ली में मुकदमा दर्ज होने की गूंज अब कुंभनगरी में भी हुई है। संत समाज में मुकदमे को लेकर तरह-तरह की चर्चा बनी हुई है। स्वामी कैलाशानंद के शिष्य इस मामले को पूरी तरह से झूठा और बदनाम करने की नीयत से दर्ज कराया जाना बता रहे हैं। स्वामी कैलाशानंद से कई बार प्रयास करने के बाद भी संपर्क नहीं हो पाया। प्रतिक्रिया मिलने पर उनका पक्ष भी प्रकाशित किया जाएगा।

सोर्स : संजीवनी टुडे 28-09-2016