मध्य प्रदेश : अमित शाह ने तात्या टोपे की मूर्ति पर चढ़ाई माला, सपाक्स कार्यकर्ताओं ने गंगा जल से धोया

Posted by

मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मध्य प्रदेश के शिवपुरी में ग्वालियर और चंबल संभाग के लोगों की एक विशाल जन सभा को संबोधित किया. अमित शाह ने शिवपुरी की इस सभा के संबोधन से पहले जिले में स्थित शहीद तात्या टोपे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. शाह के माल्यार्पण के बाद उनकी यात्रा का विरोध कर रहे सपाक्स कार्यकर्ताओं ने तात्या टोपे की मूर्ति को गंगा जल से धोया.

दरअसल 1857 के समर में अंग्रेजों की नींद उड़ा देने वाले तात्या टोपे को शिवपुरी में ही फांसी दी गई थी. ऐसे में शहर के बीचों बीच उनकी एक भव्य प्रतिमा है. इसी पर बीजेपी अध्यक्ष ने माल्यार्पण किया था. हालांकि राज्य भर में अनुसुचित जाति एंव जनजाति अधिनियम पर बीजेपी और कांग्रेस का विरोध कर रही सपाक्स पार्टी ने यहां भी शाह के दौरे का विरोध किया.

शाह के दौरे की शुरुआत में ही सपाक्स कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और काले गुब्बारे भी छोड़े. इसी के चलते पुलिस ने 23 सपाक्स कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. इसके बाद सपाक्स कार्यकर्ताओं को रिहा किया गया. तो फिर वह लोग तात्या टोपे की प्रतिमा पर पहुंचे और गंगाजल से उसे साफ किया.

पत्रकार और जिले के सपाक्स कार्यकर्ता बृजेश ठाकुर ने बताया, ‘भारत की एकता और अखंडता को बाधित करने वाला कानून पास किया गया है. इसलिए हमारी भावनाएं आहत हुई और हमने बीजेपी अध्यक्ष द्वारा माल्यार्पण के बाद तात्या टोपे की प्रतिमा की गंगा जल से धुलाई की.’