मध्य प्रदेश : आंगनबाड़ी केंद्र में खाने में मिले 4 मरे चूहे, कई बच्चे बीमार!

Posted by

Sagar PaRvez
=============

सागर : सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी में मिलने वाले मिड-डे मील में अक्सर खराब खाने की शिकायतें मिलती रहती हैं। ऐसी ही शिकायत मध्यप्रदेश के सागर जिले से सामने आई है। यहां पर एक आंगनवाड़ी के मिड-डे मील में चार मरे चूहे मिले हैं। बताया जा रहा है कि मिड डे मील को बच्चों में बांट दिया गया था। खराब भोजन के कारण बच्चों की हालत बिगड़ गई। बच्चों की हालत बिगड़ते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी बीमार बच्चों को मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया। घटना के सागर से सटे हुए सेमराबाग में आंगनबाड़ी केंद्र की है।

अचानक से बच्चों की तबियत बिगडने के बाद स्थानीय लोगों ने जब इसकी पड़ताल की तो पाया कि जो बच्चों के लिए खिचड़ी आई थी । उसमें चार मरे हुए चूहे पड़े हुए हैं। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने मौके पर पहुचकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कुसुम लता आशी और सहायिका सविता बंसल को नौकरी से हटा दिया है। गांव के लोगों का कहना है कि जहां से खाना बनकर आता हैं वहीं से मरा हुआ हा आया था। मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रदीप राय ने कहा कि मिड डे मील सप्लायर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। सभी बच्चों का इलाज बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। अपर कलेक्टर सागर तन्वी हुड्डा ने भी भोजन में चूहे मिलने की पुष्टि की है।