मध्य प्रदेश : नक़ली नोटों की बड़ी खेप बरामद

Posted by

मध्य प्रदेश में चुनाव आचार संहिता के बीच पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. वाहन चैकिंग के दौरान एक कार से पुलिस ने नकली नोटों की बड़ी खेप बरामद की है.


भोपाल रेंज के आईजी जयदीप प्रसाद के मुताबिक, राजगढ़ में इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक कार से जाली नोट का परिवहन हो रहा है. सूचना मिलने के बाद एसपी सिमाला प्रसाद के आदेश पर स्थानीय पुलिस ने तीन टीम बनाई और दबिश दी गई.

इस दौरान पुलिस ने तीन आरोपियों सुनील विश्वकर्मा, नासिर और रामबाबू को धर दबोचा. साथ ही इनके पास से एक कार भी जब्त की गई जिसमें 14 लाख 93 हज़ार के नकली नोट बरामद किए गए.

पकड़े गए आरोपियों से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने होशंगाबाद में 2 और साथियों के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस की एक टीम होशंगाबाद गई और आरोपियों द्वारा बताए गए पते पर दबिश दी.


यहां रईस खान और संतोष राणा नाम के दो आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही मौके से नकली नोटों की गड्डियों के साथ लैपटॉप, प्रिंटर, नोटों की छपाई में इस्तेमाल होने वाली इंक, नोट पेपर और नोटों की प्रिंट की हुई शीट को जब्त किया गया. होशंगाबाद से पुलिस ने करीब 16 लाख 19 हज़ार रुपये के जाली नोट बरामद किए.

– रवीश पाल सिंह/पंकज शर्मा
[ Edited By: आदित्य बिड़वई ]

– aajtak