मस्जिद के सामने तंग कपड़ों में महिलाओं ने किया ‘सेक्सी डांस’ : देखें वीडियो

Posted by

मलेशिया की एक मस्जिद ने मुसलमानों के पवित्र स्थल के सामने तंग कपड़ों में दो महिलाओं के नृत्य करने का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के बाद पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी है।

कोटा किनाबालु शहर स्थित मुख्य मस्जिद के बाहर एक दीवार पर तंग कपड़ों में नृत्य करते हुए दो महिलाओं का वीडियो बना लिया गया। वे पूर्वी एशियाई प्रतीत होती हैं और विदेशी समझी जा रही हैं। यह स्थान पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है।

वीडियो में इस घटना के एक चश्मदीद को यह कहते सुना जा सकता है, ‘‘वे लोग दीवार से गिर क्यों नहीं गए?’’ मस्जिद प्रमुख जमाल साकरन ने सप्ताहांत में विदेशी पर्यटकों के अस्वीकार्य व्यवहार की आलोचना की और साबाह राज्य स्थित मस्जिद में पर्यटकों की यात्रा पर अस्थायी रोक का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस कदम का उद्देश्य इस्लाम की पवित्रता को बचाए रखना है।इस घटना में संलिप्त महिलाओं की राष्ट्रीयता स्पष्ट नहीं है।

प्रांतीय पर्यटन मंत्री क्रिस्टिना लीव ने ‘द स्टार’ अखबार से कहा कि इस जोड़ी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वे अपनी हरकतों की गंभीरता से संभवत: वाकिफ नहीं थे। लेकिन अधिकारी उनका पता लगाना चाहते हैं, ताकि उन्हें बताया जा सके कि जिसे वे ‘मजा’ समझते हैं वह दरअसल असम्मानजक हरकत है और साबाह में उसे उचित नहीं माना जाता।

गौरतलब है कि मुस्लिम बहुल देश मलेशिया में पर्यटक आमतौर पर मस्जिदों की यात्रा करते हैं। देश में इस्लाम के उदार रूप का पालन किया जाता है लेकिन शालीन कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है।

Malaysia mosque bans tourists after ‘sexy dance’ goes viral

A Malaysian mosque has banned tourists after a video of two female visitors in skimpy outfits dancing in front of the Muslim holy site went viral.

The video shows the women, dressed in shorts and crop-tops, dancing on a low wall outside the main mosque in the city of Kota Kinabalu, in Borneo Island’s Sabah state.

Residents and local Muslim groups were incensed by the women’s risque moves, and the mosque, which is renowned for its beautiful blue and gold dome and ornate minarets, has now banned all tourists.

The nationality of the women in the video, who are of East Asian appearance and believed to be foreigners, is not clear.

As the pair dance in the video, an outraged onlooker can be heard saying: ‘Why don’t they just fall off the wall

==========