मामा के प्रेम में पागल युवती ने पूरे परिवार को दिया ज़हर, 6 की हालत नाजुक

Posted by

Journalist Jafri
================

कौशाम्बी। टीवी पर आने वाले क्राइम सीरियल समाज को आइना दिखाने का दावा करते हैं, लेकिन इनसे प्रेरित होकर कुछ लोग ऐसे अपराध कर बैठते हैं, जो रिश्तों को भी शर्मसार कर देते हैं। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला कौशाम्बी में सामने आया है, जहां मामा के प्रेम में पागल युवती ने देर रात पूरे परिवार को जहर देकर मारने की कोशिश कर डाली। परिवार के 6 लोगों को बेहद नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिश्तों को कलंकित करता ये सनसनीखेज मामला कौशांबी के सैनी थाना क्षेत्र का है। यहां 24 साल के मामा के प्यार में पागल 16 साल की युवती के बीच जब परिवार रोड़ा बनने लगा तो दोनों ने मंगलवार की देर रात एक खौफनाक साजिश के तहत पूरे परिवार को जहर देकर मौत की नींद सुलाने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद दोनों फरार हो गए।

भोर में जब पड़ोसियों ने घर का दरवाजा खुला देखा तो अनहोनी की आशंका में घर के अन्दर पहुंचे| घर का नजारा देख पड़ोसियों ने सैनी पुलिस को सूचना देते हुए सभी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सभी को आईसीयू में रखा गया है। डाक्टरों के मुताबिक दो की हालत स्थिर है लेकिन छह की हालत बेहद नाजुक बनी हुयी है।

इस पूरे मामले में सिराथू के सर्किल अफसर सच्चिदानंद पाठक के मुताबिक सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया है। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि बेटी और मामा ने ही शाम को खाने में मिला कर कुछ जहरीला पदार्थ खिलाया है। बेटी और मामा की तलाश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि यूपी में छेड़छाड़ और प्रेम प्रसंग के नाम पर धोखाधड़ी, हत्या के मामले आम हो चुके हैं। रिश्तों के लेकर बिगड़ता सामाजिक ताना बाना कहीं न कहीं इन अपराधों के लिए जिम्मेदार है। कौशाम्बी में मामा के साथ प्रेम प्रसंग और हत्या की कोशिश की घटना कहीं न कहीं आने वाले वक्त की भयावहता की तरफ इशारा करती है।