मैं एक झूठा हूं मुख्यमंत्री हूँ…केजरीवाल के ख़िलाफ़ दिल्ली में लगे पोस्टर!

Posted by

आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ‘ माफ़ीनामा’ उन के लिए अब तक की सबसे बड़ी मुसीबत बनने वाला है, आप के पंजाब के नेता विरोध में आ गए हैं वहीँ विपक्ष छोड़ने के मूड में नहीं है, मानहानि केस में पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया से लिखित माफी मांगने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर विपक्षी दल जमकर चुटकी ले रहे हैं. यहां तक कि उन्हें नसीहत भी दे रहे हैं. इस बीच दिल्ली के एक बीजेपी विधायक ने पोस्टर लगाकर केजरीवाल को निशाने पर लिया है. पोस्टर में लिखा गया है कि पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने झूठा होने की बात कबूली है.

बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली की सड़कों पर होर्डिंग्स लगवाए हैं. जिन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर भी लगी है. होर्डिंग पर लिखा गया है, ‘पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने लिखित में कबूला- मैं एक झूठा मुख्यमंत्री हूं.’ दिल्ली बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी केजरीवाल के इस माफीनामे पर उनकी आलोचना की है. वहीं, खुद आम आदमी पार्टी में बड़ी फूट देखने को मिल रही है.

क्या है मामला
==========
दरअसल, 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल ने वहां तमाम रैलियों और जनसभाओं में ड्रग्स का मुद्दा उठाया था. इस दौरान उन्होंने पंजाब के तत्कालीन मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर जमकर निशाना साधा था. हर रैली और हर मंच से उन्होंने सीधे तौर पर ड्रग्स कारोबार के लिए मजीठिया को जिम्मेदार ठहराया था. यहां तक कि पंजाब में आम आदमी की सरकार बनने पर जेल में डालने की हुंकार भी भरी थी.

केजरीवाल के इन आरोपों के बाद मजीठिया ने कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का केस किया था. जिसके बाद अब पलटी मारते हुए केजरीवाल ने उनसे लिखित में माफी मांगी है. जिसके बाद विपक्षी दल उनकी घेराबंदी कर रहे हैं.