यूपी सरकार ने 14 लाख में हेलीकॉप्टर किराए पर लेकर की कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा : वीडियो

Posted by

Sagar PaRvez
=============== ·

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस इस साल कांवड़ यात्रा पर आए श्रद्धालुओं का फूल बरसाकर स्वागत कर रही है। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाते हुए कांवड़ियों का स्वागत किया। उनका ये वीडियो काफी चर्चा में है। कांवड़ियों के स्वागत में जिस हेलीकॉप्ट से एडीजी फूल बरसा रहे हैं वो 14 लाख रुपए में किराए पर लिया गया है।

ईटी की खबर के अनुसार, मेरठ और आसपास के जिलों में कानून व्यवस्था पर नजर रखने के लिए सात से नौ अगस्त तक के लिए एयर चार्टर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से हेलीकॉप्टर की बुकिंग की गई है। इसके लिए 14 लाख 31 हजार रुपए किराए के तौर पर दिए गए हैं। जिसमें सवार होकर बीते दो दिन से पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पश्चिम यूपी के जिलों में उत्तराखंड से आ रहे कांवडियों पर अधिकारी फूल बरसाने के काम में लगे हुए हैं।
मंगलवार को एडीजी तो बुधवार शाम मेरठ के जिलाधिकारी अनिल ढींगरा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जेश कुमार पाण्डे ने कांवड़ मार्ग का हवाई निरीक्षण करते हुए हेलिकॉप्टर से कावंड़ियों पर फूल बरसाए थे। इससे पहले खुद मुख्यमंत्री भी कांवडियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा कर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान हेलिकॉप्टर से फूल बरसाने को लेकर ये सवाल भी उठ रहे हैं कि आखिर सरकारी अधिकारी धार्मिक कामों में क्यों लगे हैं। इस पर मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने गुरुवार को कहा कि सरकार के कहने पर ही ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हेलिकॉप्टर भी शासन की तरफ से उपलब्ध कराया गया है, ताकि सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जा सके। इसे धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों के स्वागत पर एडीजी ने कहा है कि लोगों के स्वागत के लिए फूलों का इस्तेमाल किया जा रहा है। प्रशासन सभी धर्मों का सम्मान करता है और गुरुपर्व, ईद और जैन त्योहारों में भी प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करता है। मंगलवार को मुजफ्फरनगर में डीआईजी सहारनपुर रेंज शरद सचान ने पुष्प वर्षा की थी। बागपत समेत पश्चिमी यूपी के कई जिलों में अधिकारी कांवड़ियों पर फूल बरसा रहे हैं।