#राजस्थान : गौआतँकियों ने की अक़बर ख़ान की पीट-पीटकर हत्या : VIDEO

Posted by

भारत के राजस्थान राज्य में भीड़ ने एक मुसलमान व्यक्ति को गोरक्षा के नाम पर पीट-पीटकर मार डाला। अकबर की

एन डीटीवी के अनुसार राजस्थान के अलवर जिले में एक बार फिर से गोरक्षा के नाम पर भीड़ ने मौत के खूनी खेल को अंजाम दिया है। भारत के अन्य इलाकों में मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बीच अलवर जिले के रामगढ़ में गो-तस्करी के शक में मुसलमान व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि मृतक का नाम अकबर ख़ान है।

यह घटना इस प्रकार है कि अकबर और असलम गाय लेकर जा रहे थे तभी भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। भीड़ के हमले में अकबर की मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार रात की है। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि 28 वर्षीय युवक के साथ की गई कथित मारपीट के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि तीन अन्य लोगों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया कि अकबर खान की हत्या के सिलसिले में आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और मारपीट के आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मृतक अकबर उर्फ़ रकबर पुत्र सुलेमान अपने साथी के साथ गायों को लेकर लालामंडी रामगढ़ से पैदल जा रहे थे। तभी रास्ते में कथित गौ रक्षकों के साथ ग्रामीणों ने उनकी पिटाई कर दी। इस दौरान अकबर का एक साथी तो भाग निकला, लेकिन अकबर, हत्या पर उतारू भीड़ के हत्थे चढ़ गया। सूचना के बाद पुलिस ने अकबर को अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गई। राजस्थान में गोरक्षा के नाम पर यह घटना ऐसे समय सामने आई हैं कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने राज्य सरकारों से ऐसी घटनाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की अपील कर रखी है।

==