राजस्थान : भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए टेंशन वाली ख़बर

Posted by

Sagar PaRvez
===============
जयपुर।राजस्थान के जयपुर में अमित शाह के पहुंचते ही विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। शाह के जयपुर आते ही यहां के भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए टेंशन वाली खबर आई है। एक क्षेत्र से संबंधित भाजपा के स्थानीय नेताओं ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के पास इस्तीफे भेज दिए गए हैं। इन भाजपा नेताओं ने हस्ताक्षर करके पत्र भाजपा प्रदेश मुख्यालय में फैक्स किया है, जिसमें प्रदेशाध्यक्ष को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने को कहा है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को जयपुर पहुंचें। यहां उन्होंने मोती डूंगरी गणेश मंदिर में जाकर पूजा की। उसके बाद शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह कोई विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री चुनने के लिए चुनाव नहीं है, बल्कि बीजेपी के लिए चुनाव है।

जयपुर के पास दौसा जिले की बांदीकुई नगरपालिका के भाजपा से जुड़े आधा दर्जन पार्षदों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को फैक्स भेजकर सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा भेजा है। इसको लेकर पार्टी में चर्चा का विषय बना हुआ है। पार्षद सुरेन्द्रसिंह मीणा, महेन्द्र जारवाल, ममता सैनी, बबीता बैरवा व होशियार सिंह कर्दम भाजपा से चुनाव जीतकर आए हैं। इसके अलावा भाजपा विचारधारा से जुड़े पार्षद बाबूसिंह गुर्जर, सुरेश धवन एवं महेशचंद यादव ने हस्ताक्षरयुक्त पत्र फैक्स प्रदेशाध्यक्ष को भेजकर भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा भेजा है।

पार्षदों ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस का बोर्ड गठित है। प्रदेश में भाजपा सरकार होने के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। विकास कार्यों में अनदेखी की जा रही है। जबकि कांग्रेस पार्षदों के वार्डो में विकास कार्य हो रहे हैं। पालिका कार्यालय में भ्रष्टाचार भी जोरों पर है। गौरतलब है कि अमित शाह अपने एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आए हुए हैं। जहां चार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।