#राजस्थान : राहुल गांधी ने कहा, भाजपा के अहंकार को युवा तोड़ेगा, मोदी देश के नहीं अनिल अंबानी के चौकीदार हैं : वीडियो

Posted by

राजस्थान में दिसंबर में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होने की उम्मीद में है। वहीं भाजपा की चुनौती अपने किले को बचाने की है। आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए रैली को संबोधित कर रहे हैं। यहां उन्होंने केंद्र सरकार के साथ ही राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने 10 दिन के अंदर 70 हजार करोड़ रुपये किसानों का कर्जा माफ किया, पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान के 15-20 सबसे अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ किया।

राहुल गाँधी ने कहा कि राजस्थान का युवा रोजगार की मांग को लेकर लगातार सड़कों पर उतरा। बदले में उसे आश्वासन या उम्मीद के बजाय लाठियां मिली और मुख्यमंत्री जी ने युवाओं के लिए ‘लफंगे’ जैसे शब्द का इस्तेमाल किया। भाजपा सरकार के इस अहंकार को युवा ही तोड़ेगा। राजस्थान की महिला मुख्यमंत्री ने महिलाओं की पीड़ा तक नहीं समझी, उनकी सुरक्षा से समझौता किया गया। घरेलू हिंसा से लेकर बलात्कार की घटनाओं से प्रदेश की बहन-बेटियों के मन में भय की भावना पैदा हुई।

Jyotiraditya Scindia

Verified account

@JM_Scindia
भक्ति और आराधना के महापर्व नवरात्रि पर @INCIndia अध्यक्ष @RahulGandhi जी के साथ 15 अक्टूबर को माँ पीताम्बरा शक्तिपीठ दतिया में माँ बगलामुखी, माँ धूमावती के दर्शन व पूजन का सौभाग्य प्राप्त होगा।

राहुल गांधी ने भाजपा से सवाल करते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी जी ने और वसुंधरा जी ने गरीब दुकानदारों के लिये, गरीबों के लिये, मजदूरों के लिये क्या किया? अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की यूपीए की सरकार थी तो हमने मनरेगा दिया, 70 हजार करोड़ रुपये की कर्जा माफी दी, ट्राईबल बिल लाये, सूचना का अधिकार दिया, बच्चों को स्कूल में भोजन दिया, भोजन का अधिकार दिया; यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने मुफ्त दवाई दी।

अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने 10 दिन के अंदर 70 हजार करोड़ रुपये किसानों का कर्जा माफ किया, पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान के 15-20 सबसे अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ किया। उसमें नाम आप सब जानते हो- विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी। एक के बाद एक सबकी लिस्ट बनी हुई है। विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी इन सबके साथ भाई-भाई का रिश्ता है। नरेन्द्र मोदी जी मेहुल चोकसी को मेहुल भाई कहते हैं।

Sachin Pilot

Verified account

@SachinPilot
ब्रह्मबाद, बयाना में इस बच्चे से जब @RahulGandhi जी ने पूछा कि बड़े होकर क्या बनना चाहते हो?
बच्चे का जवाब था- टीचर
राजस्थान का बहुत बड़ा वर्ग अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सरकार की तरफ देखता है। उन्हें एक अच्छी सरकार कांग्रेस ही देगी।

पीएम पर अरबपतियों का कर्जा माफ करने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री जी से कहा कि आप हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हो, केवल इन अरबपतियों के प्रधानमंत्री नहीं हो। मैंने प्रधानमंत्री के ऑफिस में जाकर उनसे कहा कि हिंदुस्तान के किसान का कर्जा माफ कीजिये, आपने लाखों करोड़ रुपये हिंदुस्तान के अरबपतियों का माफ किया है। मोदी जी ने कहा मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना मुझे तो चौकीदार बनना है। लेकिन ये नहीं बताया कि किसका चौकीदार बनना है। बाद में पता चला कि अंबानी जी की चौकीदारी हो रही है।


मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आड़े हाथ लेते हुए गांधी ने कहा कि चुनाव से एक महीने पहले वसुंधरा जी कहती हैं मैं मुफ्त में बिजली दूंगी। वसुंधरा जी आप साढ़े चार साल क्या कर रही थीं? आपके प्रधानमंत्री ने किसानों का एक रुपया कर्जा माफ नहीं किया। यहां हम मुफ्त में दवाई देते थे वो बंद कर दिया, मनरेगा को बंद कर दिया। लोकसभा में मोदी जी मनरेगा का मजाक उड़ाकर कहते हैं कि पूरे हिंदुस्तान से आपने गड्ढे खुदवाये।

राफेल सौदे को लेकर राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने एचएएल को राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट दिया। एचएएल को 126 हवाई जहाज का कांट्रैक्ट मिल रहा था। 526 करोड़ के हवाई जहाज को 1600 करोड़ में खरीदवाया। मतलब जितने पैसे में कांग्रेस सरकार 126 हवाई जहाज खरीद रही थी उतने पैसों में मोदी जी ने 36 हवाई जहाज खरीदे। अनिल अंबानी ने जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया। मोदी जी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा कि यदि सौदा करना है तो कांट्रैक्ट अनिल अंबानी को मिलना चाहिए।

भाजपा के विधायक पर लगे बलात्कार के आरोप पर राहुल ने कहा कि एक तरफ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और दूसरी तरफ भाजपा का एमएलए बेटी से बलात्कार करता है। यूपी का मुख्यमंत्री उसको बचाने का काम करता है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए गांधी ने कहा कि ललित मोदी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री के पुत्र को करोड़ों रुपये दिया। मोदी जी उनके साथ खड़े होकर कहते हैं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं।

जनता को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि आपने भरोसा किया था कि नरेन्द्र मोदी जी के आने के बाद आपको रोजगार मिलेगा, नरेन्द्र मोदी जी ने ये भरोसा तोड़ा है। नरेन्द्र मोदी जी यहां पर आपको रोजगार नहीं देते। बैंक का पैसा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को देते हैं और रोजगार चीन को देते हैं। यहां पर राजस्थान में आपकी सरकार बनेगी सबसे पहले यहां राजस्थान की जनता की सरकार होगी। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के कार्यकर्ता की सरकार होगी।

अपनी राजनीति को प्यार की राजनीति बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम प्यार से काम करते हैं वो नफरत से काम करते हैं। वो अपने मन की बात करते हैं हम आपके मन की बात करते हैं। देश को तोड़ने से किसी का फायदा नहीं होता। हिंदुस्तान जुड़ना चाहता है प्यार से आगे बढ़ना चाहता है।