#राजस्थान : लापरवाही की हदें पार, सड़क पर ही कर दिया गया दो शवों का पोस्टमार्टम

Posted by

Sagar PaRvez
========

राजस्थान-बाड़मेर : जिले के एक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम हाउस नहीं होने की वजह से डॉक्टर को सड़क पर ही दो शवों का पोस्टमार्टम करना पड़ा। इस पूरे घटनाक्रम का फोटो भी शामने आया है। इसमें आप देख सकते है कि सड़क पर दो शव रखे गए हैं और डॉक्टर पोस्टमार्टम कर रहा है।

दरअसल बाड़मेर जिले के तामलोर गांव में दो महिलाओं की करंट लगने से मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं की मौत के बाद दोनों के शव को गडरा रोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। जहां बुधवार देर शाम इनका पोस्टमार्टम किया गया। कुछ लोगों आरोप लगाया है कि पोस्टमार्टम हाउस नहीं होने की वजह से दोनों के शव का पोस्टमार्टम खुले में सड़क पर ही करना पड़ा।

जांच जारी है
खुले में पोस्टमार्टम का मामला सामने आने के बाद बाड़मेर के एडिशन कलेक्टर ने कहा कि खबर मिलने के बाद घटना की जांच की जा रही है। रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं बाड़मेर के मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि गडरा रोड और बाड़मेर के लगभग 100 किलो मीटर की दूरी में कोई मुर्दाघर नहीं है। ऐसी स्थिति में पुलिस और परिजनों के आग्रह पर मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए पोस्टमार्टम किया गया है। हालांकि इस दौरान पोस्टमार्टम करने के सारे नियमों का पालन किया गया है।