राजस्थान : वेलेंटाइन डे नहीं अब मनाया जायेगा ‘मातृ-पितृ पूजन दिवस’, आदेश जारी

Posted by

देश में जहाँ कहीं भी संघ के संगठन बीजेपी की सरकारें हैं वह वहां के सामाजिक तानेबाने को भांग कर संघ के कार्यक्रम, सिद्धांत जनता पर लादने पर तुली हुई हैं, सड़कों, शहरों के नाम बदलने से लेकर, दीवारों के रंग बदलने और उन्हें भगवा में रंगने के कार्यक्रम चला रही है|

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में अब से 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के दिन ‘मातृ-पितृ पूजन दिवस’ मनाया जाएगा। सरकार के इस फैसले के बाद स्कूलों में 14 फरवरी यानि वैलेंटाइन डे को माता पिता सेवा दिवस के रुप में मनाया जाएगा। राजस्थान सरकार ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा था कि ’14 फरवरी को लोग चाहे किसी भी डे के रूप में मनाते हों, हमें इसकी परवाह नहीं है, लेकिन किसी अन्य से प्रेम करने से पहले हमें अपने माता-पिता से प्रेम करना चाहिए। इसके लिए छात्रों को प्रेरित करने के उद्देश्य से वेलेंटाइन डे के दिन स्कूलों में मातृ-पितृ पूजन होगा।

==============
ANI UP

Verified account

@ANINewsUP
#Lucknow: Two people arrested in connection with protest outside of the residence of UP minister Om Prakash Rajbhar over his remarks ‘Yadavs & Rajputs drink more alcohol’.

Tejashwi Yadav

Verified account

@yadavtejashwi
सुशील मोदी जी,आप आदरणीय है इसलिए यह तो नहीं कहूँगा कि आप बेशर्म है। लेकिन मेरे द्वारा बार-बार आपकी मनपसंद जगह व समय पर खुली बहस की चुनौती देने के बावजूद आप चुप्पी साधे हुए है। शायद अपने ख़ानदान के काले कारनामों व घोटालों के डर से मुझसे बहस करने की आपमें हिम्मत नहीं।

रविश कुमार

@SirRavish_

आज लालकिला गिरवी रखा जा रहा है, कल ताजमहल, और किसी दिन विधानसभा और संसद को भी गिरवी रख दिया जाएगा….!
संभल जाओ देशवासियो ऐसे लोगों को फिर न आने देना…!

Rajdeep Sardesai

Verified account

@sardesairajdeep

Sitting in newsrooms, all the economists who extol the virtues of note-bandi, should be sent to major agri markets in the country: cash was our lifeline, we are still bleeding they tell me at Huballi agri market.