रामराज : मंदिर में पूजा करने आई दलित महिला को बंधक बनाकर किया गैंगरेप

Posted by

Sagar PaRvez
==========

लखनऊ : लखनऊ से सटे सीतापुर में 26 वर्षीय दलित पीड़िता के मुताबिक, वह नैमीशरण्या धाम मंदिर गई थी, जिसे नीमसार नाम से भी जाना जाता है।

अमावस्या के उपलक्ष्य पर वह अपने 19 साल के भतीजे के साथ पूजा करने मंदिर पहुंची थी। पूजा के दौरान तीन अनजान लोगों ने आकर उसे बंधक बना लिया था।

इस दौरान महिला के भतीजे ने घटना के उन लोगों का विरोध किया, जिस पर आरोपियों ने उसकी पिटाई कर दी। बाद में उन तीनों ने महिला के साथ बलात्कार को अंजाम दिया।

घटना के थोड़ी देर बाद किसी तरह पीड़िता के भतीजे ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से तीनों आरोपियों को धर दबोचा।

मिशरिख पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की पहचान 32 वर्षीय रामू, 42 वर्षीय रामेश्वर कश्यप और 23 वर्षीय पतरू कश्यप के रूप में हुई है। पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार और अन्य संबंधित मामलों के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने इसके साथ आरोपियों पर अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम, 1989 के तहत भी मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि 6 मई को जनपद सोनभद्र में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। अनपरा थाना इलाके में युवती अपने मंगेतर के साथ हनुमान मंदिर पहुंची हुई थी, जहां पर उसके साथ 10 अनजान लोगों ने गैंगरेप किया। यही नहीं, आरोपियों ने इस दौरान उसके मंगेतर को चाकू की नोंक पर बंधक बना लिया था और उसकी जमकर पिटाई की थी।